BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Congress: राहुल गांधी ने हुड्डा खेमे और एसआरके गुट को किया एक, अब आगामी कार्यक्रमों में एक साथ आएंगे नज़र!


 

Haryana Congress Clash

Haryana Politics News : भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे राहुल गांधी ने हरियाणा कांग्रेस की गुटबाजी में दखल देकर इसे खत्म करने की कोशिश की है। राहुल गांधी ने कुमारी शैलजा द्वारा निकाली जा रही जनसंदेश यात्रा पर पार्टी की मुहर भी लगा दी है। 


हुड्डा गुट को अपने कार्यक्रमों में शैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी (एसआरके) गुट को भी शामिल करने के निर्देश जारी किए गए हैं। दोनों गुटों के बीच समन्वय बनाए रखने की जिम्मेदारी पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया को दी गई है। 


कांग्रेस के हरियाणा मामलों के प्रभारी दीपक बाबरिया ने असम में हुई बैठक की पुष्टि करते हुए रविवार को कहा कि पार्टी राज्य में ऐसा संदेश नहीं देना चाहती कि कांग्रेस नेताओं के बीच किसी तरह की गुटबाजी है। हरियाणा संदेश यात्रा भी पार्टी का एक कार्यक्रम है।


हरियाणा में कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी द्वारा जनसंदेश यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। वहीं, हुड्डा गुट जन आक्रोश रैलियां निकाली जा रहा हैं। कांग्रेस नेताओं के बीच आपसी कलह और गुटबाजी का मामला राहुल गांधी तक पहुंच गया।


राहुल गांधी ने हरियाणा के वरिष्ठ नेताओं को बातचीत के लिए असम बुलाया था। असम में राहुल की मौजूदगी में हुई बैठक में हरियाणा पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया, कुमारी शैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला मौजूद रहे।


बताया जा रहा है कि बैठक में एसआरके ग्रुप के नेताओं की ओर से राहुल गांधी को बताया गया कि उनका यह दौरा राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से जुड़ा है। उन्होंने दीपक बाबरिया द्वारा जारी पत्र पर कड़ी नाराजगी जताई। 


सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने इस पत्र को लेकर बाबरिया से सवाल-जवाब किए। उनसे यह भी कहा गया कि वे भविष्य में ऐसे पत्र जारी न करें। हालांकि सभी नेताओं को साथ लेकर चलना उनका काम है।


राहुल गांधी ने बाबरिया को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि हरियाणा में सभी कांग्रेस नेता एकजुट दिखें। इसके तहत राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से विधानसभा क्षेत्रवार आयोजित होने वाली जनआक्रोश रैलियों, घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस और जिलावार कार्यकर्ता सम्मेलनों में एसआरके ग्रुप के नेताओं को तवज्जो देने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह राहुल गांधी ने एसआरके ग्रुप के नेताओं को भी निर्देश दिए हैं।


राहुल के निर्देश के बाद एसआरके की हरियाणा संदेश यात्रा के लिए जारी किए जा रहे पोस्टरों में दीपक बाबरिया, विपक्ष के नेता और पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष उदय भान की तस्वीरें भी नजर आ रही हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि हुडा खेमे द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में एसआरके ग्रुप के नेताओं की तस्वीरें लगती हैं या नहीं।

Comments0

Type above and press Enter to search.