BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Cabinet Meeting: 30 जनवरी को होगी हरियाणा कैबिनेट की अहम बैठक, चार एजेंडों पर होगी चर्चा

Haryana Cabinet Meeting


Haryana News, चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 30 जनवरी को राज्य कैबिनेट की बैठक बुलाई है। नए साल 2024 में यह राज्य कैबिनेट की दूसरी बैठक होगी। 


इससे पहले नए साल की राज्य कैबिनेट की पहली बैठक 3 जनवरी को बुलाई गई थी। इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। बैठक में चार एजेंडे पर चर्चा नहीं हुई और जिन पर चर्चा हुई उन्हें अगली बैठक के लिए टाल दिया गया। इसलिए 30 जनवरी की बैठक काफी अहम होने वाली है।



फरवरी में बजट सत्र होगा


चंडीगढ़ स्थित हरियाणा सचिवालय में सुबह 11 बजे से होने वाली कैबिनेट बैठक का एजेंडा दो दिन पहले ही तैयार कर लिया जाएगा, लेकिन माना जा रहा है कि इस बैठक में शव के सम्मान पर विधेयक, इसके खिलाफ सख्त सजा का प्रावधान वाला कानून लाया जाएगा। 


अवैध रूप से विदेश भेजे जाने वाले युवाओं को ठगने वाले ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ कानून समेत चार प्रमुख मुद्दों पर फैसले लिए जा सकते हैं। इस बैठक में राज्य विधानसभा के बजट सत्र की तारीख भी तय की जाएगी, क्योंकि बजट सत्र फरवरी के पहले या दूसरे पखवाड़े में प्रस्तावित है।


बजट सत्र की तैयारी में जुटे विभाग


हालांकि, कैबिनेट बैठक के 20 दिन के भीतर बजट सत्र आयोजित करना जरूरी है। ऐसे में पिछली बार की तरह इस बार भी इसका आयोजन 18 से 20 फरवरी के आसपास होने की संभावना है। 


विधानसभा सचिवालय की ओर से बजट सत्र की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, वहीं राज्य सरकार के विभाग भी बजट सत्र की तैयारियों में पूरी तरह जुट गए हैं।

Comments0

Type above and press Enter to search.