BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Board Exam Date: हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख तय, जानें शेड्यूल

Haryana Exam



भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित सेकेंडरी एवं सीनियर सेकेंडरी वार्षिक परीक्षा के नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा की तिथि निर्धारित कर दी गई है। 


हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव और सचिव ज्योति मित्तल ने बताया कि अभ्यर्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 से 17 फरवरी तक आयोजित की जाएंगी। 


शिक्षा बोर्ड के मुताबिक प्रैक्टिकल परीक्षाओं का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। बोर्ड अध्यक्ष वीपी यादव ने बताया कि बोर्ड ने सीनियर सेकेंडरी की भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान विषयों की प्रायोगिक परीक्षा के लिए बाह्य परीक्षक नियुक्त किया है। 


यानी ये परीक्षाएं बाहरी परीक्षक की देखरेख में आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा सीनियर सेकेंडरी (शैक्षिक) और सेकेंडरी (शैक्षिक) के शेष विषयों की प्रायोगिक परीक्षाएं केवल उस विषय के नियुक्त शिक्षकों द्वारा ही आयोजित की जाएंगी, जो स्कूल में उस विषय को पढ़ा रहे हैं।


बोर्ड सचिव ने बताया कि सीनियर सैकण्डरी रेगुलर की भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान एवं जीव विज्ञान विषयों की प्रायोगिक परीक्षाओं के निरीक्षण कार्य के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किये जायेंगे। 


प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए नियुक्त पर्यवेक्षकों एवं परीक्षकों को बोर्ड द्वारा मैसेज के माध्यम से उनके कर्तव्यों की जानकारी भेजी जाएगी। दी जाएगी। बोर्ड सचिव ने स्कूलों को निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित स्कूलों के मुखिया परीक्षा ड्यूटी चार्ट, निर्देश पत्र, अभ्यर्थियों की ग्रुप फोटो और परीक्षा के अंक निर्धारित तिथियों पर बोर्ड के स्कूल लॉगिन के माध्यम से ऑनलाइन डाउनलोड करें। 


वेबसाइट www.bseh.org.in से अपलोड करना सुनिश्चित करेंगे।

Comments0

Type above and press Enter to search.