BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News: हनुमान का किरदार निभा रहे इंजीनियर की स्टेज पर मौत, रामलीला मंचन के दौरान आया हार्ट अटैक

Haryana News


Haryana News: अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत भिवानी के जैन चौक इलाके में चल रही रामलीला में हनुमान की भूमिका निभाते समय सेवानिवृत्त जेई हरीश कुमार की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। 


एक्टिंग करते-करते वह श्री राम नाम के बच्चे के पैरों पर गिर पड़े, जिस पर लोग यह सोचकर तालियां बजाने लगे कि यह एक्टिंग है। उन्हें रामलीला मंच से ही अस्पताल ले जाया गया। 


जैन चौक इलाके में श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत रामायण का मंचन चल रहा था, जिसमें एमसी कॉलोनी निवासी सेवानिवृत्त जेई हरीश कुमार हनुमान की भूमिका निभा रहे थे।


आपको बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा के लिए भिवानी के जैन चौक पर एक मंच सजाया गया था, जहां श्री राम और कई अन्य लोग सरूप के रूप में अपनी कला दिखा रहे थे। इसी बीच हनुमान बने हरीश कुमार श्री राम जी के चरणों में गिर पड़े।


इस दौरान लोगों ने खूब तालियां बजाईं। वहां मौजूद लोगों को लगा कि यह कोई एक्टिंग सीन है, लेकिन काफी देर बाद जब उन्होंने कोई हरकत नहीं की तो उन्होंने उनकी नब्ज चेक की तो पता चला कि उनकी नब्ज रुक गई है। 


उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल ले जाते समय हरीश कुमार की मौत हो गई।


हरीश बिजली विभाग से जेई पद से सेवानिवृत्त अधिकारी थे। वह 25 साल से रामलीला में हनुमान जी का किरदार निभा रहे थे। कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान जब हरीश ने राम जी के चरणों में प्रणाम किया तो वह उठे नहीं। 


अस्पताल के डॉक्टर विनोद आंचल ने बताया कि हरीश नाम के एक शख्स को उनके अस्पताल में लाया गया था। अस्पताल लाए जाने से पहले ही उनकी मौत हो गई। आयोजकों ने कहा कि उनकी अचानक मौत पूरे गांव के लिए ऐसी क्षति है, जिसकी भरपाई कभी नहीं की जा सकती।


Comments0

Type above and press Enter to search.