BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

मंदौला से भिवानी तक नेशनल हाई-वे 148बी का होगा पुनर्निर्माण, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की थी मांग

JJP News


चरखी दादरी : नेशनल हाईवे 148बी पर दादरी जिले के गांव मंदोला से भिवानी के बाईपास तक सड़क का नवीनीकरण किया जाएगा। करीब किलोमीटर लंबी सड़क के नवीनीकरण के दौरान कुछ जगहों पर सड़क को कंक्रीट से बनवाया जाएगा। 

योजना के तहत दादरी के लोहारू चौक फ्लाईओवर के नीचे भी कंक्रीट से सड़क बनाई जाएगी। जिससे सड़क लंबे समय तक दुरूस्त रह सके। इस योजना पर 51 करोड़ एक लाख रुपए की राशि खर्च होगी। 

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की मांग पर इस सड़क के नवीनीकरण कार्य को मंजूरी देते हुए टेंडर लगा दिया गया है। उल्लेखनीय है कि दादरी जिले के गांव मंदोला से लोहारू चौक, कितलाना होते हुए भिवानी के बाईपास तक सड़क एनएच 148बी के अधीन आती है। 

अब इस सड़क का नवीनीकरण किया जाएगा। सड़क पर तारकोल की नई परत बिछाने के साथ-साथ अन्य खामियों को दूर किया जाएगा।

घसौला अड्डा, भैरवी रोड, कलियाणा मोड़ पर कंक्रीट से बनेगी सड़क

जानकारी देते हुए बताया कि इस सड़क के नवीनीकरण के दौरान गांव घसौला के बस अड्डे के समीप और घसौला से भैरवी रोड मोड़ पर सड़क को कंक्रीट से बनाया जाएगा। 

इसके अलावा कलियाणा मोड़ पर भी कंक्रीट से सड़क बनाई जाएगी। क्रशर जोन से आने वाले भारी वाहनों के कारण इन जगहों पर सड़कें जल्दी टूट जाती है। इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए यहां सड़कें कंक्रीट से बनवाई जाएगी।

लोहारू चौक भी होगा सुदृढ़

योजना के अनुसार दादरी के लोहारू चौक पर फ्लाईओवर के नीचे की सड़क को भी कंक्रीट से बनाया जाएगा। यहां से गुजरने वाले काफी संख्या में वाहनों के कारण यह सड़क जल्दी टूट जाती है। 

कंक्रीट से बनने पर इस समस्या का भी स्थाई समाधान हो जाएगा। इसके अलावा लोहारू चौक से एनएच 148बी पर जाने वाले चारों सर्विस रास्तों की चौड़ाई भी बढ़ाकर सात मीटर की जाएगी। इसमें डेढ़ मीटर का नाला और साढ़े पांच मीटर चौड़ी सड़क बनेगी।


Comments0

Type above and press Enter to search.