BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News: हरियाणा में फिर शुरु हो रहा किसान आदोंलन! ट्रैक्टर लेकर सचिवालय में घुसे किसान

Haryana News


Haryana News: हरियाणा में एक बार फिर किसान आंदोलन की आहट सुनाई दे रही है। किसान संगठनों ने खापों के नेतृत्व में ट्रैक्टर तिरंगा झंडा निकालकर किसान आंदोलन शुरू कर दिया है। 


किसानों ने दादरी के लघु सचिवालय में ट्रैक्टर चलाकर जमकर हंगामा किया और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान खापों के नेतृत्व में किसानों ने खुली चेतावनी देते हुए आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है। 


सांगवान और फोगाट खाप ने कहा कि अकेले किसान नहीं हैं जो सरकार को झुकाकर ही दम लेंगे, अब उत्तर भारत की खापें भी किसानों के साथ होंगी।


आपको बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर एमएसपी गारंटी और किसानों की लंबित मांगों को लेकर गणतंत्र दिवस पर किसानों ने दादरी शहर में ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा निकालकर अपना गुस्सा जाहिर किया था। 


खापों के नेतृत्व में किसान सैकड़ों ट्रैक्टरों के काफिले के साथ मेजबान चौक से लघु सचिवालय पहुंचे और प्रदर्शन करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। जब गेट पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसानों के ट्रैक्टरों को रोकने की काफी कोशिश की, लेकिन किसान नहीं माने और वहीं नारेबाजी करने लगे।


फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार और सांगवान खाप सचिव नरसिंह डीपीई ने संयुक्त रूप से कहा कि यात्रा के माध्यम से किसान आंदोलन फिर से शुरू हो गया है। अब खापों के नेतृत्व में किसान अपनी मांगें पूरी कराने के लिए अपना सिर भी कटवा सकते हैं, लेकिन वे झुकेंगे नहीं। 


साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम सरकार को झुकाकर ही दम लेंगे और अब उत्तर भारत की खापें भी किसानों के साथ मैदान में उतरेंगी। इतना ही नहीं, किसानों ने करनाल के रामलीला मैदान से जिला सचिवालय तक ट्रैक्टर परेड निकाली, जहां भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष साहित रतन मान और अन्य किसानों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप भी लगाया।

Comments0

Type above and press Enter to search.