BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

ED Raids: इनेलो से पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों से मिले 5 करोड़ कैश, अवैध विदेशी हथियार, 300 कारतूस, 4/5 किलो सोना

Haryana ED Raids



Haryana Breaking News: हरियाणा से इस वक्त की बड़ी ख़बर आ रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार सुबह अवैध खनन मामले में हरियाणा कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और अन्य से जुड़े 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। 


जांच एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली। 


केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई 24 घंटे बाद भी जारी है। शुक्रवार सुबह बताया कि पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों के ठिकानों से अवैध विदेशी हथियार, 300 कारतूस, 100 से अधिक शराब की बोतलें और 5 करोड़ रुपये नकद, 4/5 किलो सोने के बिस्कुट बरामद किए गए। 


साथ ही देश-विदेश में कई संपत्तियों का भी पता चला है। सुरेंद्र पंवार सोनीपत से हरियाणा विधानसभा के सदस्य हैं, जबकि दिलबाग सिंह यमुनानगर सीट से इंडियन नेशनल लोकदल के पूर्व विधायक रहे हैं।


सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के आवास पर पिछले 25 घंटे से ईडी की कार्रवाई चल रही है। ईडी के अधिकारी खनन और ई-कन्वेंस घोटाले से जुड़े मामले में जानकारी जुटा रहे हैं। ईडी के अधिकारी और केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान कल सुबह करीब 8 बजे 5 अलग-अलग गाड़ियों में पहुंचे थे।




Comments0