BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

डिप्टी सीएम ने की थी गामड़ी से बाईपास तक सड़क निर्माण की घोषणा, अब एचएसवीपी ने दी स्वीकृति

DC Haryana


चरखी दादरी : पिछले काफी समय से जर्जर हाल पड़ी दादरी के गामड़ी क्षेत्र से नेशनल हाईवे 334बी तक जाने वाली सड़क की जल्द ही कायापलट होने वाली है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गत जून माह में दादरी शहर के दौरे के दौरान स्थानीय लोगों की मांग पर इस सड़क को चौड़ा कर नवनिर्माण की घोषणा की थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए अब हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने इस सड़क को 24 मीटर चौड़ा करते हुए नवनिर्माण के कार्य को प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है। उम्मीद लगाई जा रही है कि सभी प्रक्रियाएं पूरी करते हुए जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। 


गौरतलब है कि दादरी के गामड़ी क्षेत्र से नेशनल हाईवे 334बी तक जाने वाली सड़क की हालत पिछले लंबे समय से खस्ता है। सड़क से पानी निकासी के पुख्ता प्रबंध ना होने के कारण यहां दूषित जलभराव की समस्या भी बनी रहती है। जिसके कारण यहां के निवासियों के साथ-साथ रामबाग में जाने वाले लोगों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 


पूर्व विधायक राजदीप फौगाट ने बताया कि बीती 21 जून को दादरी के दौरे पर आए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के समक्ष यहां के लोगों ने यह समस्या रखते हुए इसके समाधान की मांग की थी। जिस पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इस सड़क का नवनिर्माण करवाने की घोषणा की थी। उसी की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए अब हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने दो करोड़ 92 लाख रुपये का बजट स्वीकृत करते हुए सड़क को 24 मीटर चौड़ा करते हुए नवनिर्माण के कार्य को प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है।


रामबाग का है मुख्य रास्ता


गौरतलब है कि यह सड़क दादरी के गामड़ी क्षेत्र में स्थित शहर के सबसे पुराने रामबाग का मुख्य रास्ता है। ऐसे में किसी का निधन होने पर शव यात्रा भी यहीं से गुजरती है। लेकिन सड़क जर्जर होने और दूषित जलभराव के कारण शव यात्रा को भी यहां से निकलने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।


पूर्व विधायक राजदीप फौगाट ने बताया कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दादरी शहर वासियों की बहुत बड़ी और महत्वपूर्ण मांग को पूरा करवाने के लिए बजट स्वीकृत करवा दिया हैं। इस सड़क का नवनिर्माण होने से स्थानीय निवासियों के साथ-साथ यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को भी काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों के साथ बातचीत कर जल्द सड़क निर्माण की प्रक्रिया शुरू करवाई जाएगी।

Comments0

Type above and press Enter to search.