BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Dry Day In Haryana On 22 January: 22 जनवरी को हरियाणा में रहेगा ड्राई डे, स्कूलों की छुट्टी का भी हो सकता है ऐलान

Dry Day In Haryana On 22 January


Dry Day In Haryana On 22 January: रामलला के अभिषेक के दिन देश के कई राज्यों में ड्राई डे घोषित किया गया है। अब इन राज्यों में हरियाणा भी शामिल हो गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को इसकी घोषणा की।


22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इसलिए, हरियाणा सरकार ने 22 जनवरी को राज्य में ड्राई डे घोषित किया है। इस दिन हरियाणा में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसके अलावा स्कूलों की छुट्टी को लेकर भी ऐलान बाद में किया जा सकता है।


आपको बता दें कि राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में देशभर से कई हजार खास मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। उनके स्वागत के लिए बेहतरीन इंतजाम किए गए हैं। अयोध्या से लौटने पर अतिथियों को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट उपहार भी देगा। 


ट्रस्ट की योजना के मुताबिक, भगवान राम के मंदिर से निकली मिट्टी को रामरज का रूप दिया जाएगा और विदाई के समय मेहमानों को देसी घी से बने मोतीचूर के लड्डू दिए जाएंगे।


जानकारी के मुताबिक, राम मंदिर नींव की खुदाई के दौरान निकली राम जन्मभूमि की मिट्टी को डिब्बों में पैक किया जाएगा। इसे 22 जनवरी को होने वाले प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को भेंट किया जाएगा। 


इस कार्यक्रम के लिए यहां आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जूट के थैले में पैक राम मंदिर की तस्वीर भेंट की जाएगी। इसमें मंदिर की तस्वीर भी होगी।


शुष्क दिवस क्या है? ड्राई डे पर सरकारी दुकानें, क्लब, बार या जहां भी शराब खरीदी या बेची जाती है। वे दुकानें बंद रहीं। ड्राई डे किसी त्यौहार या चुनाव के दिन भी हो सकता है। 


सरकार किसी खास दिन इसका ऐलान कर सकती है। यदि ड्राई डे पर कोई भी शराब की दुकान खुली पाई जाती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाती है।

Comments0