BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News: बृजभूषण शरण सिंह पर आज कोर्ट सुनाएगी फैसला, पुलिस को दे सकती है जांच आगे बढ़ाने का आदेश

Delhi Patiala Court


Haryana News: कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर नाबालिग के यौन शोषण मामले पर आज दिल्ली की एक अदालत में सुनवाई होगी। 


आज इस मामले की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट भी दाखिल कर दी है। क्लोजर रिपोर्ट स्वीकार की जाए या नहीं, इस पर कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगी, जिसमें कोर्ट दर्ज केस को रद्द करने का आदेश दे सकती है या फिर पुलिस को जांच आगे बढ़ाने का आदेश दे सकती है।



आपको बता दें कि बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह नाम के एक नाबालिग पहलवान की शिकायत पर POCSO एक्ट के तहत कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगी। 


हालांकि, इस मामले में रेसलर ने अपनी शिकायत वापस ले ली है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश छवि कपूर इस संबंध में 24 नवंबर को आदेश सुनाने वाली थीं, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए मामले को स्थगित कर दिया कि आदेश तैयार नहीं है।



दिल्ली पुलिस ने 15 जून, 2023 को अदालत के समक्ष एक रिपोर्ट दायर की थी, जिसमें नाबालिग पहलवान से जुड़े मामले को रद्द करने का अनुरोध किया गया था, क्योंकि उसके पिता ने जांच के बीच में एक चौंकाने वाला दावा किया था कि उसने बदला लेने के लिए आत्महत्या की थी। उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न की झूठी शिकायत की गई थी।


पुलिस ने सिंह के खिलाफ छह महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न और पीछा करने का आरोप लगाते हुए एक अलग मामला दर्ज किया था। 


पुलिस द्वारा क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करने के बावजूद, अदालत को यह तय करना होगा कि क्या वह इसे स्वीकार करेगी या पुलिस को आगे की जांच करने का निर्देश देगी। बृजभूषण सिंह लगातार अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार करते रहे हैं।

Comments0

Type above and press Enter to search.