BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Breaking News: हरियाणा के हांसी में बिजली घर के 132 केवी ट्रांसफॉर्मर में लगी आग, इन इलाकों में बिजली गुल

Breaking News


Haryana Breaking News: हांसी के भिवानी रोड स्थित बिजली घर में 132 केवी ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। इसके चलते आधे शहर को कवर करने वाली मुख्य लाइन बंद हो गई। जिसके चलते सुबह सात बजे बिजली गुल हो गई और 15 हजार से अधिक की आबादी को परेशानी का सामना करना पड़ा। 


सूचना मिलने पर पुलिस की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और दमकल विभाग को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। चारों गाड़ियों का पानी भी खत्म हो गया।


फायर ब्रिगेड कर्मचारी विनोद ने बताया कि पानी खत्म हो गया है और लाइटें बंद होने से पानी नहीं भर पा रहा है। फायर ब्रिगेड कर्मचारी ने बताया कि बरवाला और हिसार से और गाड़ियां बुलाई गई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जेनरेटर के माध्यम से गाड़ियों में पानी भरने का प्रयास किया जा रहा है।



बिजली विभाग के अधिकारियों के मुताबिक ट्रांसफार्मर में तेल होने के कारण आग पर काबू पाना काफी मुश्किल हो रहा है। बिजली गुल होने से रात 10 बजे के बाद सरकारी कार्यालयों, बैंकों समेत निजी कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हो सकता है। 


शहर के कई इलाकों में लोगों को बिजली आपूर्ति बहाल होने के लिए काफी देर तक इंतजार करना पड़ेगा। आग लगने से ट्रांसफार्मर का जंपर और डिस्क क्षतिग्रस्त हो गया और केबल भी पूरी तरह जल गई। घटना के तुरंत बाद बिजली कर्मचारी मौके पर पहुंचे।


बिजली कर्मियों ने बताया कि आग पर काबू पाने के बाद ही बिजली बहाल करने का काम शुरू किया जायेगा। लेकिन अभी तक ट्रांसफार्मर में लगी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। आग पर काबू पाने के बाद ही बिजली बहाल करने का काम शुरू किया जाएगा। 


आग के कारण उमरा रोड, काली देवी रोड, रामसिंह कॉलोनी, उत्तम नगर, शांति नगर, जगन्नाथ कॉलोनी, जीटी रोड समेत अन्य इलाकों में बिजली बंद है। जिससे लोगों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Comments0

Type above and press Enter to search.