BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Ayodhya Bus Service Time: अयोध्या जाने वाले श्रृद्धालुओं के लिए खुशख़बरी, चंडीगढ़ से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा, देखें टाइम टेबल

Ayodhya Bus Service Haryana


Ayodhya Bus Service Haryana: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब लोग रामलला के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं।


देशभर से श्रद्धालु रोजाना अयोध्या पहुंच रहे हैं। ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन ने राम भक्तों को तोहफा दिया है। अब चंडीगढ़ परिवहन विभाग ने सिटी ब्यूटीफुल से अयोध्या तक सीधी बस सेवा शुरू करने का फैसला किया है।


अयोध्या में भगवान राम के प्रतिष्ठा समारोह में लोगों की भारी भावनाओं को देखते हुए, चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग ने अन्य धार्मिक स्थानों की तरह अयोध्या के लिए अपनी लंबी रूट सेवा शुरू करने का फैसला किया है।


जानकारी के मुताबिक, बसंत पंचमी से पहले चंडीगढ़ के सेक्टर-17 बस स्टैंड से अयोध्या धाम तक यह बस सेवा शुरू हो जाएगी। यह रोजाना दोपहर 1.30 बजे आईएसबीटी-17 से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 8.30 बजे अयोध्या पहुंचेगी।


इसी तरह अयोध्या से बस रोजाना शाम 4.30 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 11.05 बजे चंडीगढ़ के सेक्टर 17 बस स्टैंड पहुंचेगी।


आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि 947 किलोमीटर की इस यात्रा का किराया 1706 रुपये तय किया गया है। बस की एक तरफ की यात्रा में 19 घंटे लगेंगे।


सीटीयू इससे पहले पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कई स्थानों पर बस सेवाएं चला चुका है। विभिन्न धार्मिक स्थलों पर यह पहले से ही चल रहा है।


सालासर, खाटू श्याम, वृन्दावन, हरिद्वार, कटरा, ज्वाला जी, चामुंडा देवी आदि के लिए बस सेवाएं पहले से ही चल रही हैं। गौरतलब है कि हिमाचल सरकार ने यूपी सरकार को छह रूटों का प्रस्ताव भेजा है, ताकि श्रद्धालु अयोध्या जा सकें। वहाँ से।

Comments0

Type above and press Enter to search.