BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News: गेस्ट टीचर्स का कसूर केवल इतना, वह अपने आपको रेगुलर करने की मांग कर रहे थे, लाठीचार्ज पर अशोक तंवर

asok tanwar



चंडीगढ़:  आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार समिति के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने यमुनागर में गेस्ट टीचर्स पर पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज के मुद्दे पर हरियाणा सरकार को घेरा। उन्होंने भाजपा सरकार के तानाशाही रवैए की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर सरकार द्वारा लाठीचार्ज गेस्ट टीचर्स और महिलाओं पर लाठीचार्ज करवाना दुर्भाग्यपूर्ण बात है। 


उन्होंने कहा कि जहां पूरी दुनिया नववर्ष को धूमधाम से मनाने की तैयारियों में डूबी हुई थी, वहीं हरियाणा सरकार गेस्ट टीचर्स पर लाठियां बरसा रही थी। जिसमें कई टीचर्स को गहरी चोटें भी आईं हैं, राजकीय अतिथि अध्यापक मंच के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा शास्त्री के सिर में आठ टांके, दोनों हाथों व घुटने के पास चोट है और कमर पर लाठियां लगी हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी हरियाणा सरकार ने पुलिस द्वारा कंप्यूटर शिक्षकों पर लाठियां बरसवाई थी। प्रदेश की जनता इनको कभी माफ नहीं करेगी। गेस्ट टीचर्स की इस लड़ाई में आम आदमी पार्टी उनके साथ मजबूती से खड़ी है। वहीं, आम आदमी पार्टी के अंबाला लोकसभा अध्यक्ष आदर्शपाल सिंह ने अस्पताल में भर्ती घायल टीचर्स से मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना। इस दौरान उनके साथ कर्मबीर बुट्टर, राहुल भान, लखविंद्र सिंह और अशोक पार्चा मौजूद रहे।


डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि यमुनानगर में प्रदेशभर से गेस्ट टीचर्स शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर से मिलने पहुंचे थे। जैसे ही यह शिक्षक अनाज मंडी जिला सचिवालय के सामने पहुंचे तो भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंचा और तुरंत टीचरों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया। जिसमें कई टीचर्स घायल भी हुए हैं। पूरे प्रदेश की जनता ने देखा कि किस तरह से पुलिस ने गेस्ट टीचर्स को दौड़ा दौड़ा कर पीटा, जबकि उनमें महिलाएं भी शामिल थी। उन्होंने कहा कि गेस्ट टीचर्स का कसूर केवल इतना है कि वो सितंबर माह से अपने आपको रेगुलर करने की मांग को लेकर करनाल में लगातार धरना, प्रदर्शन कर रहे थे। जब वहां उनकी सुनवाई नहीं हुई तो यमुनानगर में शिक्षा मंत्री से मिलने पहुंचे थे। जहां उन पर लाठीचार्ज कर दी गई।


वहीं, अंबाला लोकसभा अध्यक्ष आदर्शपाल सिंह ने कहा कि गेस्ट टीचर्स का यमुनानगर में शांतिपूर्वक महापड़ाव का कार्यक्रम था, जिसके लिए उन्होंने प्रशासन से एक स्थान पर प्रदर्शन करने की अनुमति भी ली थी। लेकिन उनको वहां से हटाकर अनाज मंडी में ले जाया गया। जहां वह अपना धरना दे ही रहे थे कि इसी दौरान पुलिस ने उन पर बिना किसी चेतावनी के लाठीचार्ज शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे गेस्ट टीचर्स पर लाठियां बरसाना खट्टर सरकार को महंगा पड़ेगा। प्रदेश की जनता सब देख रही है, आगामी चुनावों में भाजपा सरकार को सबक सिखाने का काम करेगी।


उन्होंने कहा कि हरियाणा में लगातार भाजपा सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है। जो भी अपने हकों की लड़ाई लड़ने की कोशिश करता है तो भाजपा सरकार लाठी डंडों के दम पर उनकी आवाज को दबाने का काम करती है। हरियाणा की जनता लगातार देखती आ रही है कि भाजपा सरकार ने किसानों, आशा वर्कर्स, सरपंचों पर लाठीचार्ज की और पूरी दुनिया ने देखा कि किस तरह से न्याय की लड़ाई लड़ रहे पहलवानों को खदेड़ा गया। जिस दिन नई संसद का उद्घाटन किया जा रहा था उसी समय विश्व स्तर पर देश का नाम रोशन करने वाले पहलवानों को तिरंगे के साथ पैरों तले कुचला जा रहा था। प्रदेश की जनता भाजपा सरकार की मंशा समझ चुकी, आगामी चुनावों में हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएगी।

Comments0

Type above and press Enter to search.