BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

हरियाणा में रजिस्ट्री घोटाला, कैथल में तहसीलदार समेत आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, जानें पूरा मामला

Haryana-News


कैथल: कैथल में अवैध रूप से एक दुकान की फर्जी रजिस्ट्री करवाने के आरोप में पुलिस ने मौजूदा तहसीलदार रोशन लाल समेत आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस संबंध में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।


थाना सिविल लाइन पुलिस ने गांव चंदाना निवासी यशपाल की शिकायत पर तत्कालीन तहसीलदार रोशनलाल, शिमला रानी, अनीता, मदनलाल, स्वीन गुप्ता, दयावती, गौरव गुप्ता और नीरू गुलाटी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 


पुलिस को दी शिकायत में यशपाल ने बताया कि उनके दिवंगत पिता रति राम ने वर्ष 2002 में सेक्टर-19 निवासी सतीश कुमार से जिला सचिवालय के सामने सुभाष मार्केट में दुकान नंबर 29-ए खरीदी थी। साल 2012 में उनकी मौत भी उनके पिता के नाम हो गई।


वर्ष 2014 में उसके पिता की मृत्यु हो गई। दिसंबर 2023 में जब वह अपनी दुकान देखने गया तो शिमला और अनीता ने दुकान पर कब्जा कर लिया था। 


जब उन्होंने अपने स्तर पर दस्तावेजों की जांच की तो पता चला कि शिमला रानी, अनीता, मदनलाल, स्वीन गुप्ता, दयावती, गौरव गुप्ता ने तत्कालीन तहसीलदार रोशन लाल से मिलीभगत कर फर्जी दस्तावेज जमा कर दुकान की रजिस्ट्री नीरू के नाम करवा ली। 


रजिस्ट्रेशन के दौरान जिस दुकान के दस्तावेज संलग्न किए गए थे, वह असल में दुकान 27-बी थी, लेकिन उसकी दुकान का फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन कराया गया था। इस काम में रोशन लाल, जो उस समय तहसीलदार थे और अन्य लोगों ने नीरू की मदद की।


Comments0

Type above and press Enter to search.