BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Election 2024: गठबंधन सरकार पर बरसे अभय चौटाला, कर दिया बड़ा ऐलान

Abhay Singh Chautala


चंडीगढ़। इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार लगातार जनविरोधी निर्णय लेकर प्रदेश को गर्त में धकेलने का काम कर रही है।


प्रदेश का हर वर्ग मौजूदा सरकार से बुरी तरह से त्रस्त है। बीजेपी-जेजेपी सरकार न तो महंगाई पर नियंत्रण कर पाई है और न ही युवाओं को रोजगार देने में सफल हुई है। वहीं किसानों को कमजोर करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही। भाजपा गठबंधन सरकार ने अन्नदाता का जमकर उत्पीड़न किया है।


अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार ने 2020 में फल और सब्जी पर मार्केट फीस लगा दी थी। पहले यह मार्केट फीस 2 प्रतिशत लगाई उसके बाद पीछले साल दिसंबर में जो फीस पहले ली जा रही थी उसको बढ़ा कर भारी भरकम एकमुश्त फीस वसूलने का फरमान जारी कर दिया गया जो कि किसान और आढ़ती विरोधी निर्णय है। 


साथ ही 1 प्रतिशत एचआरडीएफ फीस लगाकर किसानों और आढतियों की मुसिबत बढ़ा दी हैं। सब्जी मंडी में फीस बढ़ाने का असर यह हुआ कि किसानों को दाम कम मिलेंगे और ग्राहकों को महंगी सब्जी और फल खरीदने पडेंग़े। 


जनता पहले से ही आटा, दाल, खाद्य तेल और अन्य चीजों के दामों में भारी बढ़ोतरी से परेशान हैं। उसपर अब मार्केट फीस लगने से महंगी हुई फल और सब्जी को कैसे खरीद पाएंगे।


अभय सिंह चौटाला ने कहा कि बीजेपी गठबंधन सरकार द्वारा प्रदेश की जनता पर की जा रही ज्यादतियों का सिलसिला विधानसभा चुनावों के बाद खत्म हो जाएगा। बीजेपी-जेजेपी का सूपड़ा साफ होगा और प्रदेश में इनेलो की सरकार बनेगी।


इनेलो की सरकार बनने के बाद भाजपा सरकार द्वारा सब्जी मंडी में व्यापारियों पर लगाई गई एकमुश्त फीस को खत्म किया जाएगा और साथ ही किसी भी व्यापारी की तरफ अगर कोई बकाया होगा तो वो भी माफ किया जाएगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.