BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Aap Jind Rally: तो राजनीति छोड़ देंगे केजरीवाल, अगर बीजेपी सरकार कर दे उनकी पांच मांगे पूरी, जानें

Arvind Kejriwal


Haryana Politics News: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के जींद में परिवर्तन रैली को संबोधित किया।


केजरीवाल ने रविवार को आम आदमी पार्टी की इस 'परिवर्तन रैली' में कहा कि अगर उनकी कुछ मांगें पूरी हो गईं तो वह राजनीति से संन्यास लेने को तैयार हैं। रैली में केजरीवाल ने ये मांगें भी गिनाईं।


अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मेरी पांच मांगें पूरी करो, मैं राजनीति छोड़ दूंगा।' सबसे पहले देश की शिक्षा व्यवस्था ठीक करें, सबको समान शिक्षा दें। दूसरा, सभी के लिए अच्छे इलाज की व्यवस्था करें जैसे दिल्ली में की गई। तीसरा, महंगाई कम करें।हमने दिल्ली और पंजाब में ऐसा किया। चौथा, हर युवा को रोजगार दो और पांचवां, गरीबों को मुफ्त बिजली दो, सभी को 24 घंटे बिजली दो।



सीएम केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा को इस वक्त बड़े बदलाव की जरूरत है। बदलाव की एकमात्र उम्मीद आम आदमी पार्टी है।' पहले दिल्ली में दो ही पार्टियां थीं। दिल्ली की जनता ने दोनों पार्टियों का सफाया कर आम आदमी पार्टी को जिताया।


 फिर पंजाब में बदलाव किये गये। पंजाब में भी यही दो पार्टियाँ थीं। पंजाब में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड बहुमत देकर जीत हासिल की। पंजाब के लोग भी खुश हैं और दिल्ली के लोग भी खुश हैं।


इस दौरान सीएम केजरीवाल ने एक लाख घरों के बिजली बिल पेश किए। दावा किया गया कि उनका बिल शून्य आया है। अगर दिल्ली का बिल जीरो आया और पंजाब का बिल जीरो आया तो हरियाणा के लोगों ने क्या गलती की है? 


अपना बिल भी शून्य कर दीजिए और आपको 24 घंटे बिजली मिलेगी। ये काम सिर्फ आम आदमी पार्टी ही कर सकती है। हम 24 घंटे बिजली देंगे। बीजेपी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा, ''वे कहते थे कि जीरो बिल पर बिजली नहीं मिलेगी। 


दिल्ली में 7-8 घंटे बिजली कटौती होती थी, अब दोनों जगह 24 घंटे बिजली है।'' एक इंजीनियर और शिक्षित। मेरी डिग्री भी असली है। नकली डिग्री नहीं। मैं बुद्धिमान हूं। इस बार शिक्षितों को वोट दें।"

Comments0

Type above and press Enter to search.