BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

आप नेता संदीप पाठक का खट्टर सरकार पर हमला, हरियाणा से उद्योग पलायन को मजबूर, सरकार कर रही दरकिनार

Sandeep Pathak


फरीदाबाद/रोहतक: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने वीरवार को फरीदाबाद में फरीदाबाद, पलवल, नूंह, रेवाड़ी, गुरुग्राम और शाम को रोहतक में रोहतक, झज्जर और सोनीपत के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस मौके उनके साथ आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने हरियाणा में बढ़ रही बेरोजगारी और हरियाणा से पलायन कर रहे उद्योगों के मुद्दे पर हरियाणा सरकार को घेरा।


उन्होंने कहा कि हरियाणा से उद्योग पलायन करने को मजबूर हैं, जिसे हरियाणा सरकार बिल्कुल दरकिनार कर रही है। हरियाणा सरकार की उद्योग के लिए कोई भी पॉलिसी नहीं है। इसी खराब नीति की वजह से पिछले साढ़े तीन साल में हरियाणा में 1000 से ज्यादा सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) बंद हो चुके हैं। उद्योग और इन्वेस्टमेंट में अव्वल बनने की क्षमता रखने वाला हरियाणा भाजपा के राज में पिछड़ चुका है। आरबीआई की रिपोर्ट के अनुसार 2022-23 में देशभर में रिलीज बैंक एसिस्टेड फाइनेंस प्रोजेक्ट का केवल 1% हरियाणा में लगा है, जो कि देश में सबसे कम है। 


उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में व्यापारी अपना बिजनेस बंद करने पर मजबूर हो रहे हैं। भाजपा सरकार के नए उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए किए गए सारे वादे खोखले निकल रहे हैं। मुख्यमंत्री खट्टर ने 10 महीने पहले बिजनेस स्टार्टअप के लिए 200 करोड़ रुपए का उद्यम पूंजी निधि (वीसीएफ) बनाने का वायदा किया था। लेकिन अभी तक एक भी स्टार्टअप को एक पैसा भी नहीं मिला है। इससे साबित होता है कि झूठे वादे और झूठी घोषणाएं करना खट्टर सरकार के लिए आम बात बन गई है।


उन्होंने कहा कि हरियाणा में आए दिन व्यापारियों पर हमले हो रहे हैं और उन्हें लूटा जा रहा है। भाजपा सरकार में व्यापारी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। जिस कारण हरियाणा की मशहूर टेक्सटाइल इंडस्ट्री भी हरियाणा छोड़कर जा रही हैं। भाजपा सरकार न खुद हरियाणा के लोगों को नौकरी दे रही और न नौकरी देने वाली इंडस्ट्रीज़ को सहयोग कर रही है।यही वजह है कि हरियाणा आज बेरोज़गारी में देश में नंबर वन है। 


उन्होंने कहा कि जहां हरियाणा में युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में लगातार इन्वेस्टमेंट ला रही है। पंजाब लगातार इन्वेस्टर्स की पहली पसंद बनता जा रहा है। पंजाब में भगवंत मान सरकार लगभग 56,796 करोड़ रुपए इन्वेस्टमेंट लाई है। पंजाब सरकार 5004 करोड़ मैन्युफैक्चरिंग में, 5632 करोड़ एलॉय स्टील एंड स्टील में, 6132 करोड़ एग्रो फूड प्रोडक्ट्स एंड प्रोसेसिंग में, 19,446 करोड़ हाउसिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और रियल स्टेट में इन्वेस्टमेंट कर रही है।


इसके अलावा उन्होंने कहा कि 18 महीने में रिकॉर्ड 3751 इन्वेस्टमेंट प्रपोजल पंजाब सरकार के पास आ चुके हैं। यह सब पंजाब सरकार की उद्योग नीति और साफ नियत की वजह से हुआ है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार को लाया जाए और हरियाणा में डूबते हुए उद्योग और छोड़कर जाते हुए उद्योगों को दोबारा से उठाया जाए।

Comments0