BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Job: हरियाणा में बेरोजगारों की हुई मौज, जल्द भरे जाएंगे इतने पद, जल्दी करे तैयारी

haryana Jobs


Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में चल रही ग्रुप सी और 'डी' की लगभग 60 हजार भर्तियां जल्द पूरी की जाएंगी। सबसे पहले ग्रुप सी का रिजल्ट घोषित किया जाएगा, उसके बाद ग्रुप डी की भर्ती की जाएगी। यह बात उन्होंने भिवानी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। वह सोमवार को यहां सांसद धर्मबीर सिंह के पिता के निधन पर शोक जताने पहुंचे थे।


पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें लगा था कि लोकसभा और हरियाणा विधानसभा के चुनाव एक साथ कराए जा सकते हैं, लेकिन अब चुनाव आयोग की ओर से उन्हें कोई संकेत नहीं मिला है कि चुनाव एक साथ कराए जाएं। ऐसे में लोकसभा और विधानसभा चुनाव अपने पूर्व निर्धारित समय पर ही होने की संभावना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव स्वच्छ शासन-प्रशासन, पारदर्शिता, अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने और अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को मुख्य धारा में लाने के मुद्दे पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा और हरियाणा विधानसभा में पहले से ज्यादा बहुमत होगा।



इंडिया अलायंस के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता द्वारा नकारे गए दल एक साथ आकर भाजपा को हराना चाहते हैं, जबकि पिछले 10 वर्षों से जो परिवर्तन की बयार चल रही है, उससे यह स्पष्ट हो गया है कि जनता ने प्रभाव को नकार दिया है। इंडिया अलायंस की पार्टियां।


आगामी चुनाव में हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन जारी रहने को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक रणनीतिक विषय है, जिसका जवाब वह भविष्य में देंगे।


बीजेपी द्वारा राम के मुद्दे पर राजनीति करने के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी की कोई भी रणनीति राम पर आधारित नहीं है, लेकिन जो राम के नहीं, वे किसी काम के नहीं, उनके लिए कोई जगह नहीं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने भिवानी विधायक घनश्याम सर्राफ और सांसद धर्मबीर सिंह से भी भिवानी क्षेत्र के विकास के विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की।


हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जिलों में कार्यरत ग्रुप-डी के रिक्त पदों की संख्या तीन दिन के भीतर पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। 


मुख्य सचिव सोमवार को यहां विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। कौशल ने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) द्वारा ग्रुप-डी के 13 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें विभिन्न विभागों, बोर्डों और निगमों के 500 पद भी शामिल हैं। इसके लिए विभागों की ओर से आयोग को मांग पत्र भेजा गया है। 


इन कर्मचारियों का एक कॉमन कैडर होगा, जिन्हें विभिन्न विभागों और जिलों में तैनात किया जाएगा। मुख्य सचिव ने सभी विभागाध्यक्षों एवं प्रशासनिक सचिवों को निर्देश दिये कि वे यह सुनिश्चित करें कि विभागों द्वारा आयोग को पहले से भेजी गई मांगें ही दोबारा भेजी जाएं। 


विभागों द्वारा मांग पत्र में भेजे जाने वाले पदों की संख्या भी पहले की तरह ही होनी चाहिए। अगर पदों की संख्या बढ़ गई है तो इसमें संशोधन किया जा सकता है। इस बार प्रत्येक जिले के पद का नाम और पदनाम एचकेसीएल द्वारा विकसित पोर्टल के माध्यम से ही निर्दिष्ट किया जाएगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.