BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कर दिया बड़ा काम, 40 से ज़्यादा गाँवों को मिलेगा फ़ायदा, पढ़ें

Haryana News


Haryana News: राष्ट्रीय राजमार्ग-152डी पर बाघोत के पास प्रवेश एवं निकास बिंदु (ट्रैफिक कट) की मंजूरी मिल गई है। इससे बाघोत में 311 दिन से धरना दे रहे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।


4 जनवरी को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने धरना स्थल पर मुलाकात की थी और 152-डी पर कटौती के पूरे मामले को समझा था। इसके बाद विरोध कर रहे ग्रामीणों को चंडीगढ़ आने का निमंत्रण दिया ताकि राज्य स्तर पर कोई समाधान निकाला जा सके। 


ग्रामीण चार दिन बाद 8 जनवरी को चंडीगढ़ भी पहुंचे और वहां डिप्टी सीएम से मुलाकात की, जिसके बाद यह रास्ता निकला।


केंद्रीय सड़क मंत्री से मिले डिप्टी सीएम


उपमुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे प्रदर्शनकारी ग्रामीणों की पीडब्ल्यूडी विभाग और एनएचआई के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। पूरी प्रक्रिया से अवगत होने के बाद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात की और उन्हें बाघोत कट न कटने से होने वाले नुकसान और कट से जनता को होने वाले फायदे के बारे में अवगत कराया। 


इसके बाद नितिन गडकरी ने 152डी पर बाघोत के पास एंट्री और एग्जिट प्वाइंट बनाने की मंजूरी दे दी। इससे करीब 40 गांवों को सीधा फायदा होगा। सबसे बड़ी बात यह है कि दूसरे जिलों के लोग भी अब 152डी मार्ग से धार्मिक आस्था के केंद्र बाघोत धाम में भगवान शिव के दर्शन के लिए आसानी से पहुंच सकेंगे।


152डी पर कटौती की मांग को लेकर ग्रामीण कई माह से आंदोलनरत


बाघोत में 152डी पर कटौती की मांग को लेकर कई गांवों के ग्रामीण कई महीनों से धरने पर बैठे थे। जब डिप्टी सीएम दुष्यन्त चौटाला का नारनौल में दो दिवसीय दौरा तय हुआ तो कार्यकर्ताओं ने उनके सामने यह मुद्दा उठाया।


जनहित से जुड़े इस कार्य के लिए डिप्टी सीएम 4 जनवरी की शाम धरना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात की। फिर उन्हें आश्वासन दिया कि वह उनका यह काम करवाने की पूरी कोशिश करेंगे। प्रदर्शन से जुड़े कुछ लोग चंडीगढ़ गए, वहां के अधिकारियों को बुलाया और समाधान निकाला।


नितिन गडकरी ने 152डी काटने को दी हरी झंडी


डिप्टी सीएम दुष्यन्त चौटाला ने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात की और बाघोत कट को लेकर अपना कड़ा पक्ष रखा। इस बैठक के बाद केंद्रीय सड़क मंत्री ने बाघोत में कट की मांग को पूरा करने को हरी झंडी दे दी। 


इस मंजूरी के बाद बाघोत के आसपास के गांवों के ग्रामीणों ने खुशी जताई और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार व्यक्त किया। हड़ताल के दौरान भी यह चर्चा का विषय बना रहा।

Comments0