BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : कृषि मंत्री जेपी दलाल की बढ़ी मुश्किलें, खाप और संयुक्त किसान मोर्चा ने लिया बड़ा फैसला, कर दिया ऐलान

kisan neta Rakesh tikait


Haryana News :  संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) और श्योराण खाप (चौरासी) ने आज भिवानी जिले में लोहारू विधानसभा के गिगनाऊ गांव में आयोजित बैठक में कृषि मंत्री जेपी दलाल पर "एक धेला" का प्रतीकात्मक जुर्माना लगाने के अलावा सामाजिक और राजनीतिक बहिष्कार की घोषणा की है।


एसकेएम नेता राकेश टिकैत ने बैठक में भाग लिया, जो 26 नवंबर को भिवानी जिले में एक समारोह में मंत्री द्वारा कुछ किसान कार्यकर्ताओं को निशाना बनाए जाने के बाद बुलाई गई थी।


दलाल ने आरोप लगाया था कि 2020-21 में कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए आंदोलन करने वाले कुछ कार्यकर्ताओं को आपराधिक आरोपों का सामना करना पड़ा और वे अनैतिक कृत्यों में शामिल हुए। उन्होंने उनके परिवार की महिला सदस्यों को भी निशाना बनाया।


किसानों द्वारा व्यंग्य पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करने और उनसे माफी मांगने की मांग करने के बाद, दलाल ने एक “स्पष्टीकरण” जारी किया, जिसमें कहा गया कि उनका इरादा किसी को बदनाम करने का नहीं था।


बैठक के बाद खाप प्रधान कर्मबीर फरतिया ने कहा कि पंचायत ने मंत्री का बहिष्कार करने का फैसला किया है। 


उन्होंने कहा, "हालांकि अगर वह किसी गांव में किसी निजी समारोह में शामिल होते हैं तो कोई उन्हें परेशान नहीं करेगा, लेकिन अगर वह किसी राजनीतिक या सामाजिक समारोह में जाते हैं तो उन्हें बहिष्कार का सामना करना पड़ेगा।"


टिकैत ने मंत्री का नाम लिए बिना कहा कि जिस व्यक्ति ने गलत बयान दिया है उसे खाप पंचायत के सामने माफी मांगनी चाहिए।

Comments0

Type above and press Enter to search.