BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : करनाल में कर्मचारियों ने खट्टर सरकार के खिलाफ निकाली ललकार रैली, दिया अल्टीमेटम

Haryana News


Karnal News: करनाल के विभिन्न विभागों में विरोध तेज हो गया है। जहां सफाई कर्मचारियों और अतिथि शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन के बाद अब कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर रैली निकाली गई। 


महासंघ ने अपनी मांगों को लेकर अल्टीमेटम भी दिया। जिसके बाद उन्हें सरकार से बातचीत के लिए 25 दिसंबर तक का समय मिला। यदि वार्ता का नतीजा सफल नहीं हुआ तो हम आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। साथ ही कर्मचारियों और नेताओं ने विधानसभा का घेराव करने और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।


करनाल में हरियाणा कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर बुलाई गई ललकार रैली में विभिन्न सरकारी विभागों के हजारों कर्मचारी शामिल हुए। जहां रैली को देखते हुए जिला सचिवालय में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।


रैली के बाद कर्मचारी मार्च निकालकर जिला सचिवालय पहुंचे। कर्मचारियों व नेताओं ने कहा कि महासंघ की ओर से कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, पुरानी पेंशन, ग्रेशिया नीति लागू करने व हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया है।


महासंघ के अध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा और महासचिव सुनील खटाना ने कहा कि वे चुनाव को देखते हुए दबाव नहीं बना रहे हैं, बल्कि उनका संगठन अपनी मांगों को लेकर पिछले एक साल से आंदोलन कर रहा है। सरकार उनकी मांगों को लेकर गंभीर नहीं है, जिसके चलते आज रैली के माध्यम से सरकार को अल्टीमेटम दिया गया है। 


सरकार से बात करने के लिए उन्हें 25 दिसंबर तक का समय मिला है। अगर इस वार्ता के नतीजे सफल नहीं रहे तो हम आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। कर्मचारी नेताओं ने 17 दिसंबर को विधानसभा का घेराव करने और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।


 करनाल के एसडीएम अनुभव मेहता ने कहा कि आज कर्मचारियों ने जिला सचिवालय पहुंचकर अपना ज्ञापन दिया है, उनकी जो भी मांगें हैं उन्हें सरकार तक पहुंचाया जाएगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.