BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News: हरियाणा में बढ़ा भ्रष्टाचार, NCRB की ताजा रिपोर्ट चौंकाने वाली

Khattar


Haryana News: हरियाणा में बीते एक साल में लगातार भ्रष्टाचार बढ़ा है। राज्य में भ्रष्टाचार की बात करें तो NCRB की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2021- 2022 के बीच भ्रष्टाचार के दर्ज मामलों में तीन गुना बढ़ोतरी हुई है।



NCRB यानी नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2021- 2022 के बीच हरियाणा में भ्रष्टाचार के दर्ज मामलों में तीन गुना बढ़ोतरी हुई है। जबकि 2021 में भ्रष्टाचार के 79 मामले दर्ज किए गए, यह संख्या बढ़कर 2022 में 246 हो गई। 


जबकि इसी अवधि के दौरान, हरियाणा के पड़ोसी राज्य पंजाब में वर्ष 2021 में भ्रष्टाचार के 162 मामले सामने आए, जो 2022 में बढ़कर 227 हो गए। 


दूसरे पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश में यह आंकड़ा 42 से बढ़कर 61 हो गया। समान अवधि। आंकड़े बताते हैं कि पड़ोसी राज्यों की तुलना में हरियाणा में भ्रष्टाचार के अधिक मामले सामने आए।


विपक्ष का सरकार पर हमला

हरियाणा सरकार प्रदेश में भ्रष्टाचार में कमी होने का दावा करती है लेकन विपक्ष भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार पर लगातार हमले कर रही है। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला का कहना है कि एनसीआरबी के ताजे आंकड़ों ने सरकार के सुशासन के दावों की पोल खोल दी है।


नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का कहना है कि प्रदेश में लगातार भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है। युवाओं को रोजगार देने के लिए बनाया गया कौशल रोजगार निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। आप नेता सुशील गुप्ता का कहना है कि इस सरकार में पैसे खर्च किये बिना सरकारी कार्यालयों में फाइलें आगे नहीं बढ़ती है।

Comments0

Type above and press Enter to search.