BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Election 2024 : हरियाणा में एक्टिव हुआ चुनाव, भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब रैलियों के साथ करेंगे कार्यकर्ता सम्मेलन

Hooda


haryana politocal news: हरियाणा में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस नये साल से और भी आक्रामक और फील्ड में एक्टिव नजर आएगा। तीन राज्यों – मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली करारी हार और भाजपा को मिले प्रचंड बहुमत से वर्करों के गिरे मनोबल को उठाने की कमान खुद पूर्व सीएम और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने संभाली है। हलका वार जन आक्रोश रैलियां कर रही कांग्रेस अब वर्करों के सम्मेलन भी करेगी ताकि उनमें आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों के लिए जोश भरा जा सके।


हुड्डा व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान के इन संयुक्त कार्यक्रमों को लेकर जिलों के सभी नेताओं को सूचित किया जा चुका है। प्रदेश में कांग्रेस का संगठन अभी तक नहीं बन पाया है। ऐसे में कार्यकर्ताओं सम्मेलनों के आयोजन व देखरेख के लिए वरिष्ठ नेताओं को बतौर इंचार्ज नियुक्त किया है। पार्टी द्वारा पहले हलकावार रैलियां करने का ही निर्णय लिया था। वर्कर सम्मेलन की शुरुआत नये साल यानी पहली जनवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्वाचन क्षेत्र करनाल जिला से होगी। पूर्व विधायक लहरी सिंह को इसके लिए जिला प्रभारी नियुक्त किया है। 2 जनवरी को नूंह (मेवात) में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा।


पूर्व विधायक ललित नागर को नूंह सम्मेलन के लिए इंचार्ज बनाया है। 3 जनवरी को फरीदाबाद में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा। इसके लिए पार्टी ने नूंह विधायक आफताब अहमद को जिला प्रभारी नियुक्त किया है। 5 जनवरी को नारनौल (महेंद्रगढ़) में हुड्डा वर्करों से रूबरू होंगे। इस आयोजन की जिम्मेदारी पार्टी ने पूर्व विधायक नरेश सेलवाल को सौंपी है। वहीं 6 जनवरी को गुरुग्राम में होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल को जिला इंचार्ज लगाया है। 9 जनवरी को हुड्डा और उदयभान चरखी दादरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे। पूर्व मंत्री सुभाष गोयल को इसका प्रभारी नियुक्त किया है। सातवां कार्यकर्ता सम्मेलन 10 जनवरी को कुरुक्षेत्र में होगा। इस बीच प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने पुष्टि की है कि पूर्व मंत्री चौ़ निर्मल सिंह और उनकी पुत्री चित्रा सरवारा 5 जनवरी को कांग्रेस में शामिल होंगे।


4 को दिल्ली में बैठक


आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों तथा राहुल गांधी की ‘भारत न्याय यात्रा’ पर चर्चा के लिए कांग्रेस हाईकमान ने 4 जनवरी को नयी दिल्ली में अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में हरियाणा से पूर्व सीएम और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चौ. उदयभान, राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा व रणदीप सिंह सुरजेवाला शामिल होंगे। बैठक को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल की ओर से सभी को सूचित किया है। देशभर के राज्यों के कांग्रेस प्रधान, सीएलपी (कांग्रेस विधायक दल) लीडर, राष्ट्रीय महासचिव व राज्यों के इंचार्जों को इस बैठक में बुलाया है।


साथ चलेंगी जन आक्रोश रैलियां


कांग्रेस ने कार्यकर्ता सम्मेलन के साथ-साथ कांग्रेस ने हलकावार जनआक्रोश रैलियां भी जारी रखने का निर्णय लिया है। 7 जनवरी को बरोदा हलके में यहां से विधायक इंदूराज नरवाल द्वारा करवाई जा रही जनआक्रोश रैली में हुड्डा व उदयभान शामिल होंगे। इस रैली में सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद 21 जनवरी को मुलाना में विधायक वरुण चौधरी और 28 जनवरी को बादली में विधायक कुलदीप वत्स द्वारा जनआक्रोश रैली का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह से हुड्डा 4 फरवरी को तिगांव, 10 फरवरी को कलायत, 11 फरवरी को होडल और 18 फरवरी को महेंद्रगढ़ में जनआक्रोश रैली को सम्बोधित करेंगे। 


होडल में होने वाली रैली की कमान खुद प्रदेशाध्यक्ष चौ उदयभान ने संभाली हुई है। वहीं जारी बयान में प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि खेल जगत में हरियाणा का नाम चमकाने वाले डीएसपी रैंक के खिलाड़ियों की पद्दोन्नति न करके प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार खिलाड़ियों के साथ भेदभाव कर रही है। उन्होंने कहा कि खेल जगत में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम चमकाने वाले जोगेंद्र शर्मा, सरदारा सिंह, गीतिका जाखड़, ममता सौदा जैसे अन्य कई खिलाड़ी पुलिस विभाग में डीएसपी हैं, जिन्हें अपनी प्रमोशन का इंतजार है।

Comments0

Type above and press Enter to search.