BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Roadways bus for weddings: अब आप शादियों के लिए भी बुक कर सकते हैं हरियाणा रोडवेज की बसें, ये हैं किराया और बुकिंग नियम

Haryana Roadways bus for weddings


Haryana Roadways Bus Book in Marriage: हरियाणा रोडवेज विभाग ने अब एक अनोखी पहल की है। रोडवेज विभाग ने शादियों के लिए बसें किराये पर भेजने का निर्णय लिया है। इसका मतलब यह है कि हवाई जहाज के नाम से मशहूर हरियाणा की रोडवेज बसें अब शादियों में भी नजर आ सकेंगी।


इस स्कीम के तहत अब तक करीब 5 बसें बुक हो चुकी हैं। उम्मीद है कि जैसे-जैसे लोगों को रोडवेज की इस सुविधा के बारे में पता चलेगा, बसों की बुकिंग में बढ़ोतरी होगी। आने वाले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में शादियां होने वाली हैं।


बारात ले जाने के लिए बसों की जरूरत होती है, ऐसे में आप हरियाणा रोडवेज की बस भी बुक कर सकते हैं। हरियाणा रोडवेज द्वारा चलाई जाने वाली इस बस सुविधा का लाभ उठाकर आप दूर-दराज के इलाकों में आसानी से बारात लेकर जा सकते हैं।


विभाग की ओर से रोडवेज बस बुकिंग के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि किलोमीटर के हिसाब से एक स्लैब तैयार किया गया है, जिसके मुताबिक अलग-अलग दरें निर्धारित की गई हैं। आपको कम से कम 160 किलोमीटर की दर से खर्च वहन करना होगा।


विभाग ने इसके लिए 55 रुपये प्रति किलोमीटर की दर तय की है। इसके अलावा 200, 250 और 300 किलोमीटर के लिए अलग-अलग स्लैब तय किए गए हैं।


अब लोग पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत अन्य राज्यों के लिए बस बुकिंग कराने के लिए रोडवेज विभाग में पहुंचने लगे हैं। अप्रैल माह से अब तक बीएस6 मॉडल की 50 से अधिक नई बसें सोनीपत रोडवेज डिपो में पहुंच चुकी हैं। ये बसें सुरक्षा की दृष्टि से भी बहुत अच्छी हैं।

Comments0

Type above and press Enter to search.