BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

हरियाणा पुलिस के लिए गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा ऐलान, अब फिटनेस पर दिया जाएगा ध्यान, होगा ये काम

Anil Vij


अंबाला: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा पुलिस को आधुनिक पुलिस बनाना चाहते हैं और इस दिशा में लगातार काम किया जा रहा है।


अब हरियाणा में बनने वाले सभी नए पुलिस भवनों में कर्मचारियों के लिए जिम और सेंट्रल एयर कूल सिस्टम की व्यवस्था होगी।


विज बुधवार को अंबाला छावनी में 4.62 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले महेशनगर पुलिस थाने के नये भवन का शिलान्यास करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। 


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का जो संकल्प लिया है, उसके अनुरूप हमें आज से ही तैयारी करनी होगी कि 2047 में हमारी पुलिस कैसी हो।


हरियाणा में स्वास्थ्य विभाग की तर्ज पर हरियाणा पुलिस की इमारतों जैसे चौकियों, पुलिस स्टेशनों या अन्य की मैपिंग की जाएगी। 


उन्होंने कहा कि महेशनगर थाना बने कई वर्ष हो गये हैं। अब अंबाला-जगाधरी रोड पर दो एकड़ में आधुनिक सुविधाओं से युक्त महेशनगर थाना बनाया जाएगा, जिससे पुलिस के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र के लोगों को भी फायदा होगा। 


इससे पहले भी सुभाष पार्क के पास हाउसिंग बोर्ड चौकी और बीसी बाजार में बीसी बाजार चौकी का निर्माण भी चल रहा है। अब जल्द ही जीटी रोड पर हारट्रोन बिल्डिंग के पास पड़ाव थाना बनाया जाएगा।


विज ने कहा कि काम बोलता है और वह अपने शहर के उत्थान और विकास के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो विभाग उनके पास हैं या पहले थे, उनका लाभ कैंट विधानसभा क्षेत्र की जनता को मिला है। 


गृह मंत्री के तौर पर पुलिस थानों और चौकियों का नवीनीकरण किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की बात करें तो उत्तर भारत का सबसे अच्छा सिविल अस्पताल, कैंसर केयर सेंटर और अन्य चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

Comments0

Type above and press Enter to search.