BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Government Doctors Strike: हरियाणा में डॉक्टर की हड़ताल दो दिन के लिए स्थगित, अनिल विज से बैठक के बाद लेंगे फैसला

Haryana Government Doctors Strike: हरियाणा में डॉक्टर की हड़ताल दो दिन के लिए स्थगित, अनिल विज से बैठक के बाद लेंगे फैसला


Haryana Government Doctors Strike: हरियाणा के सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों की हड़ताल दो दिन के लिए टल गई है। डॉक्टरों ने शुक्रवार सुबह से शुरू हुई अनिश्चितकालीन हड़ताल देर शाम खत्म कर दी।


स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ.रणदीप सिंह पूनिया ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच फोन पर बातचीत कराकर एक जनवरी को उच्च स्तरीय बैठक तय करने के बाद सरकारी डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस लेने की घोषणा कर दी।



हरियाणा में आज से डॉक्टर ड्यूटी पर लौटेंगे


शनिवार से राज्य के सरकारी अस्पतालों में सभी स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रहेंगी। एक जनवरी को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ होने वाली बैठक में स्वास्थ्य सचिव जी अनुपमा और स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. रणदीप पुनिया भी शामिल होंगे, ताकि वार्ता के दौरान किसी भी मुद्दे पर कोई गतिरोध पैदा न हो।


एक जनवरी को मंत्री विज की बैठक के बाद डॉक्टर फैसला लेंगे


अब तक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यह कह कर डॉक्टरों को टालते रहे हैं कि सरकार द्वारा दो साल पहले मानी गयी मांगों से संबंधित फाइल वित्त विभाग में फंसी है।


एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजेश ख्यालिया और महासचिव डॉ. अनिल यादव ने कहा कि एक जनवरी तक सकारात्मक निर्णय नहीं लिए गए तो हड़ताल दोबारा शुरू कर दी जाएगी।


बांड राशि कम करने का प्रस्ताव स्वास्थ्य सचिव कार्यालय को भेजा गया


इससे पहले गुरुवार रात और शुक्रवार को स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. रणदीप सिंह पूनिया, डीजीएचएस डॉ. जे. एस. पूनिया, डीएचएस डॉ. मनीष बंसल और डीजीएस डॉ. कुलदीप की मौजूदगी में एसोसिएशन पदाधिकारियों की बैठक हुई।


बैठक में डीजीएचएस ने बताया कि बैंक गारंटी की शर्त हटाने के साथ पीजी बांड की राशि कम करने का प्रस्ताव स्वास्थ्य सचिव के कार्यालय को भेजा गया है।


सरकार के पास पोस्ट डेटेड चेक का प्रस्ताव


इसके बदले पोस्ट डेटेड चेक स्वीकार करने का प्रस्ताव पहले से ही सरकार के पास विचाराधीन है। एसएमओ की सीधी भर्ती की फाइल अगले 10 दिन में मंजूरी के लिए भेज दी जाएगी।


एसीपी के संबंध में बैठक में बताया गया कि मामला अभी एसीएस (वित्त) के पास लंबित है. इस मुद्दे पर चर्चा के लिए सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में एसीएस (स्वास्थ्य) और एसीएस (वित्त) के साथ बैठक होगी।


डॉक्टरों की मांग पर सोमवार को बैठक होगी


चिकित्सकों के विशेषज्ञ संवर्ग के संबंध में बताया गया कि विशेषज्ञ संवर्ग से संबंधित फाइल को मुख्यमंत्री द्वारा अनुमोदित कर प्रसंस्करण हेतु एसीएस (स्वास्थ्य) कार्यालय को वापस भेज दिया गया है. सोमवार को बैठक में सेवारत विशेषज्ञों की वरिष्ठता के मुद्दे पर भी चर्चा होगी।


एसोसिएशन पदाधिकारियों से फोन पर हुई बातचीत में विज ने आश्वासन दिया कि वह डॉक्टरों की मांगों को लेकर सोमवार को वित्त विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिवों के साथ बैठक करेंगे। इस पर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने तत्काल प्रभाव से ड्यूटी ज्वाइन करने पर सहमति जताई है।

Comments0

Type above and press Enter to search.