BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : हरियाणा में जल्द मिलेगी जाम से निजात, स्थानीय निकाय मंत्री का बड़ा ऐलान

Haryana News


Haryana News: हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि पार्किंग चिन्हित करने का काम महत्वपूर्ण है और इससे सड़कों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाम की समस्या से राहत मिल रही है।


डॉ. कमल गुप्ता ने आज हिसार में 'स्वच्छ शहर-सुरक्षित शहर' अभियान के तहत पार्किंग, यातायात एवं सड़क प्रबंधन संबंधी कार्यों को चिह्नित करने को लेकर पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा के साथ बैठक की। 


उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों पर जाम की समस्या से बचने के लिए सड़क किनारे फुटपाथ के पास वाहन पार्किंग के लिए अलग से मार्किंग भी करायी जाये।


इस दौरान डॉ. कमल गुप्ता ने सड़क व्यवस्था और सुरक्षा पर तैयार प्रेजेंटेशन भी देखा। प्रेजेंटेशन के माध्यम से भीड़-भाड़ वाले इलाकों में लगने वाले जाम और ट्रैफिक नियमों व सिग्नलों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।


डॉ. गुप्ता ने कहा कि हिसार को स्वच्छ एवं सुरक्षित शहर बनाने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए सरकारी व निजी कार्यालयों, पार्कों, सामुदायिक केंद्रों व बैंकों के बाहर पार्किंग की मार्किंग की जाएगी।


इसके अलावा नगर निगम के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों पर लाइटिंग का काम किया जाए और थर्मोप्लास्टिक पेंट से सफेद पट्टियां और बाउंड्री लाइन भी बनाई जाए। 


उन्होंने कहा कि शहर के प्रत्येक चौराहे एवं संपर्क मार्ग पर बेहतर सफाई व्यवस्था की जाए। इन सभी प्रयासों से सड़क दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगाया जा सकता है।

Comments0

Type above and press Enter to search.