BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Electricity Bills: सिरसा, हिसार, जींद सहित इन जिलों के बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशख़बरी, जानें

Haryana Electricity Bills


Haryana Electricity Bills: दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) उपभोक्ताओं को विश्वसनीय, अच्छी वोल्टेज और निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के लिए प्रतिबद्ध है। 'सम्पूर्ण उपभोक्ता संतुष्टि' के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विद्युत निगम द्वारा कई महत्वाकांक्षी कार्यक्रम प्रारम्भ किये गये हैं ताकि उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जा सके।


इस संबंध में जानकारी देते हुए डीएचबीवीएन के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम 19 दिसंबर को हिसार जोन के अंतर्गत आने वाले जिलों हिसार, भिवानी, सिरसा, जींद, चरखी दादरी और फतेहाबाद के बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतें सुनेगा। 


कार्यालय अभियंता/संचालन, दक्षिण हरियाणा विद्युत वितरण निगम, विद्युत नगर, हिसार में किया गया।


प्रवक्ता ने बताया कि मुख्य अभियंता की अध्यक्षता में समिति उपभोक्ताओं की शिकायतें सुनेगी। एक लाख से तीन लाख तक की राशि वाले मामलों की सुनवाई हिसार जोन स्तर पर क्षेत्रीय उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम के अध्यक्ष के रूप में श्री नवीन कुमार वर्मा द्वारा की जाएगी। 

इसमें मुख्य रूप से गलत बिलिंग (1 लाख रुपये से 3 लाख रुपये तक की राशि), वोल्टेज संबंधी समस्याएं, बिजली आपूर्ति में रुकावट, खराब मीटर बदलने में देरी आदि शामिल हैं।


उन्होंने बताया कि इस दौरान समिति विद्युत अधिनियम की धारा 126, 127 और धारा 135 से 140, 142, 143, 146, 152 के तहत बिजली चोरी और बिजली के अनाधिकृत उपयोग के मामलों में सजा और जुर्माना और मामलों की सुनवाई नहीं करेगी।


धारा 161 के अंतर्गत जांच एवं दुर्घटना से संबंधित। कोई भी विद्युत उपभोक्ता अपनी शिकायत के लिए मुख्य अभियंता कार्यालय के नंबर 01662-223302 पर संपर्क कर सकता है अथवा ईमेल zonalcgrfhisar@dhbvn.org.in के माध्यम से भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है।

Comments0

Type above and press Enter to search.