BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana Election 2024 : हरियाणा में इनेलो करने जा रही एक और काम, विरोधियों के लिए खड़ी हुई मुश्किलें!

Haryana Election 2024



हिसार। वीरवार को इनेलो पार्टी ने हिसार में राष्ट्रीय एवं राज्य कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में सभी 22 जिलों से पार्टी नेता, पदाधिकारी  व कार्यकर्ता शामिल हुए।


प्रैसवर्ता को संबोधित करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि 15 दिसंबर से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है। सत्र में एक एमएलए को केवल 3—5 मिनट ही बोलने का मौका दिया जाता है। ऐसे में 3 मिनट में आप अपने हल्के के मुद्दों को नही रख पाते है।सेशन के समय को बढ़ाना चाहिए, ताकि विधायक अपनी सम्पूण बात को रख सके।


राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सामाजिक मुद्दों और पार्टी को मजबूत करने के लिए एक बार फिर से प्रदेश के सभी 90 हलकों मे रथयात्रा निकालेंगे और यह रथयात्रा 16 दिसंबर से शुरू होगी। इस दौरान वे लोगों से रूबरू होंगे और उनकी समस्याओं को सुनने के अलावा जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता बीजेपी व जजपा को पूरी तरह से नाकार चुकी है और अब सिर्फ़ इनेलो पार्टी में विश्वास जता रही है। इनेलो पार्टी जनता के विश्वास पर खरा उतरेगी और सरकार बनते ही सभी किए वादे पूरे करेगी।


उन्होने कहा कि हाल ही में संपन्न हुए पाँच राज्यों के चुनावों में से चार राज्यों में काग्रेस की बुरी तरह से हुई हार से इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। चौ.ओमप्रकाश चौटाला ने फतेहबाद रैली में देश भर से आए अलग—2 पार्टियों के नेताओं को सुझाव दिया था कि महागठबंधन में बीजेपी या कांग्रेस को शामिल नही करना चाहिए।लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मानना था कि बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस महागठबंधन में जरूरी है। लेकिन परिणाम सबके सामने है।


अभय सिंह चौटाला ने राजस्थान विधानसभा चुनावों में जेजेपी की हार पर तंज कसते हुए कहा कि वह हमारी चाबी लेकर गए थे और राजस्थान में खोकर आ गए। इस दौरान अभय ने दो बेचारे,फिरते है मारे मारे,बिन ताले की चाबी लेकर गाना गाया। जजपा को राजस्थान के लोगों ने सबक सिखाया है और आगामी चुनाव में हरियाणा की जनता भी इनको सत्ता से बाहर करेगी।


सरकारी स्कूलों में बेटियों से हो रही छेड़छाड़


पर इनेलो नेता ने कहा कि बीजेपी सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देती है। लेकिन सरकारी स्कूलों में छात्राओं से अध्यापकों व अन्य स्टाफ द्वारा छेड़छाड़ के बेहद शर्मनाक मामले जींद व कैथल में सामने आए है। सरकार केवल उनको सस्पेंड कर अपना पल्ला छाड़ रही है।यह सबसे बड़ा मुद्दा है लेकिन भाजपा सरकार इस पर बोलना नही चाहती है।


अभय सिंह चौटाला ने बताया कि इनेलो के संगठन को मज़बूत करने की प्रक्रिया में जोन स्तरीय कार्यकारिणी पूरी हो चुकी है। 10 दिन में जोन स्तरीय की कार्यकारिणी का गठन किया जाना है। एक जोन में दो लोकसभा सीट होगी। 23 दिसंबर को करनाल में रोड सम्मेलन होगा। 25 दिसंबर को रोहतक में युवा सम्मेलन व 27 को जींद में महिला सम्मेलन किया जाएगा।


हिसार में राष्ट्रीय एवं राज्य कार्यकारिणी की मिंटिग में पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला,राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय चौटाला,प्रदेशध्यक्ष नफे सिंह राठी,महिला प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला,राष्ट्र प्रवक्ता उमेद लोहान,महिला प्रदेश अध्यक्ष सुमित्रा देवी,पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा,रिटायर्ड डीजीपी महेंद्र सिंह मलिक,वरिष्ठ नेता प्रकाश भारती आदि नेता मौजूद रहे।

Comments0

Type above and press Enter to search.