BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

हरियाणा की सुनारिया जेल में गैंगवार, एक को चाकुओं से गोदा, चार कैदियों पर कड़ी कार्रवाई

haryana Sunaria jail


Naya Haryana, रोहतक: हरियाणा की सबसे ज्यादा सुरक्षा वाली जेल रोहतक की सुनारिया जेल में शुक्रवार शाम गैंगवार हो गई। रमेश लोहार गैंग से जुड़े कुख्यात राहुल बाबा पर सुनारिया जेल में हमला हुआ है। 


जेल कैंटीन के पास चार कैदियों ने राहुल बाबा को बेरहमी से चाकुओं और सुइयों से गोद डाला। राहुल बाबा को गंभीर हालत में पीजीआई के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। वारदात को अंजाम देने का आरोपी कैदी सुमित प्लॉटरा गैंग से जुड़ा है।



थाना शिवाजी कॉलोनी पुलिस ने इस संबंध में सुनारिया जेल में बंद किलोई खास के भगत सिंह उर्फ भगता, मोखरा के सोहित उर्फ रैंचो, मोखरा खास के विक्रांत और झज्जर के छारा गांव के अरुण उर्फ भोलू के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 


इस संबंध में सुनारिया जेल अधीक्षक ने शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, पीजीआई ट्रॉमा सेंटर में भर्ती राहुल बाबा की हालत गंभीर बताई जा रही है।



डॉक्टरों के मुताबिक, उनकी दोनों तरफ की पसलियां टूट गई हैं और शरीर पर चाकू के करीब 40 घाव हैं। खास बात यह है कि साध्‍वी रेप केस में सजा काट रहे सिरसा डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह इसी सुनारिया जेल में बंद हैं।


जेल कैंटीन के पास घेरा, कोई बचाने नहीं आया


सुनारिया जेल अधीक्षक की ओर से दी गई शिकायत में बताया गया है कि शुक्रवार दोपहर करीब पांच बजे राहुल बाबा जेल कैंटीन की ओर जा रहे थे। इसी दौरान वहां उसे चार आरोपी कैदियों ने पकड़ लिया। उन पर जेल के बर्तनों को तेज़ करके बनाए गए हथियारों से हमला किया गया था। 


जेल अधीक्षक ने अपनी शिकायत में लिखा है कि आरोपी काफी देर तक राहुल बाबा को निशाना बनाते रहे। कोई भी कैदी उसे छुड़ाने के लिए आगे नहीं आया। जेल स्टाफ ने काफी मशक्कत के बाद उसे रिहा कराया।


प्लॉटर गिरोह की रमेश लोहार से पुरानी दुश्मनी


रोहतक पुलिस का हिस्ट्रीशीटर गैंगस्टर राहुल बाबा अब राजनीति में उतर चुके रमेश लोहार का करीबी माना जाता है। रमेश लोहार की अपने ही गांव बोहर के राजे और सुमित प्लॉटरा से दुश्मनी है। 


सुमित प्लॉटरा ने रमेश लोहार को रोहतक कोर्ट में गोली मारी थी। बाबा पर हमले के आरोपी चारों कैदी प्लॉटरा के करीबी हैं। प्लॉटरा दिल्ली के मोनू दरियापुर हत्याकांड में तिहाड़ जेल में बंद है।


चारों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई


शिवाजी कॉलोनी के SHO प्रदीप दहिया ने बताया कि जेल में एक कैदी पर हमला हुआ है। इस संबंध में जेल अधीक्षक से जानकारी मिली है। चार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Comments0

Type above and press Enter to search.