BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

दुष्यंत चौटाला ने दादा गौतम पर फिर किया कटाक्ष, बोले- उन्हें विधायक बनाकर मुझसे हुई बहुत बड़ी गलती

Dushyant Chautala


Haryana News: पिछले चार साल से जजपा के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह विधायक रामकुमार गौतम पर कार्रवाई कर रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की बदौलत ही 10 विधायक जीतकर आए थे। इनमें से एक विधायक तो मंत्री बनते-बनते भाग गया। रात को सोते हैं तो मंत्रालय व सुबह उठते हैं तो मंत्रालय दिखाई देते हैं, लेकिन अगर उसको नहीं खड़ा करता तो आज पार्टी के पास 9 विधायक होते।


उसको विधायक बनाकर मुझसे बहुत बड़ी गलती हुई है, लेकिन अब पछताने से क्या होगा। यह कहना है प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का। वे मंगलवार को नारनौंद की अनाज मंडी में जजपा के कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यालय बनने से हलके के विकास की गति और तेज होगी। लोगों की समस्याओं का समाधान त्वरित आधार पर होगा। जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा से कहा कि वे सप्ताह के हर शुक्रवार को इस पार्टी कार्यालय में उपस्थित रहकर लोगों की समस्याओं को सुनें और उनका समाधान करने का काम करें। उन्होंने कहा कि डाटा गांव में राजकीय महाविद्यालय बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। जल्द ही महाविद्यालय का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा। 


नारनौंद शहर के बाईपास को लेकर तीन प्रस्ताव तैयार किए गए हैं। इसके लिए 45 प्रतिशत किसानों ने जमीन उपलब्ध करवाने के लिए सहमति भी जता दी है। 70 प्रतिशत किसानों की सहमति प्राप्त होते ही बाईपास के निर्माण को लेकर आगामी कार्रवाई शुरू करवा दी जाएगी। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए हर क्षेत्र में तेजी से कार्य किया जा रहा है। 



फिलहाल 400 करोड़ रुपये सड़कों के निर्माण पर खर्च किए जा रहे हैं। जींद-नारनौंद सड़क का निर्माण करवाया जाएगा। हलके में बरसाती पानी की निकासी की स्थायी व्यवस्था की जा रही है। अब तक इस कार्य पर 125 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। जुलाना व बास जलभराव वाले क्षेत्र से निकासी के लिए पाइपलाइन डालकर व्यवस्था करवाई जा रही है। 


पहले अनाज मंडियों में फसल बिक्री के दो महीने के बाद भी किसानों को पैसे नहीं मिलते थे, अब राज्य सरकार द्वारा 2 दिन में किसानों के बैंक खातों में रुपये पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि लगभग एक लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। आगामी मार्च माह तक प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। 


जुलाना से विधायक अमरजीत ढांडा ने कहा कि विकास के मामले में हलका बहुत पिछड़ा था, अब कई विकास कार्य पूरे हुए हैं और कई विकास परियोजनाओं पर काम चल रहा है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अमित बूरा, जजपा के जिला प्रभारी मास्टर ताराचंद, हलका प्रधान ईश्वर सिंघवा, युवा हलका प्रधान संदीप काला, जिला पार्षद राजेंद्र चहल, सुभाष बेरवाल, अमरजीत मलिक, कुलबीर ढिल्लू, योगेश गौतम, अनिल दूहन, महिला प्रधान सेवापती पानू, ओमप्रकाश खरबला, सुंदर आदि मौजूद रहे।

Comments0

Type above and press Enter to search.