BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Covid-19 sub-variant JN.1 Alert : हरियाणा में कोरोना के नए सब वेरिएंट को लेकर अलर्ट, इस जिले में मिले 12 मामले

Covid-19 sub-variant JN.1 Alert


Covid-19 sub-variant JN.1 : देश में बढ़ते कोविड-19 सब-वेरिएंट जेएन.1 सक्रिय मामलों को देखते हुए गुरुग्राम प्रशासन ने सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है।


डीसी निशांत कुमार यादव ने शुक्रवार को गुरुग्राम के सभी अस्पतालों को अलग-अलग आइसोलेशन वार्ड स्थापित करने और तुरंत देखभाल प्रदान करने के लिए बेड और ऑक्सीजन सुविधाओं जैसे चिकित्सा बुनियादी ढांचे से लैस होने का निर्देश दिया।


गुरुग्राम में अब तक ऐसे कुल 12 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि दो लोग संक्रमण से उबर चुके हैं।


डीसी निशांत कुमार यादव ने आज गुरुग्राम के सभी अस्पतालों को विशेष रूप से कोविड-19 लक्षणों वाले रोगियों के लिए अलग-अलग आइसोलेशन वार्ड स्थापित करने का निर्देश दिया।


प्रत्येक अस्पताल की गहन देखभाल इकाई के भीतर एक समर्पित अनुभाग बनाया जाना चाहिए ताकि कोविड-19 की गंभीर अभिव्यक्तियों वाले रोगियों की महत्वपूर्ण देखभाल आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके।



आदेशों के अनुसार, इस विशेष आईसीयू वार्ड में पर्याप्त वेंटिलेटर, निगरानी उपकरण और कुशल चिकित्सा कर्मचारी आवंटित किए जाने चाहिए।


प्रत्येक अस्पताल के बाह्य रोगी विभाग के भीतर एक अलग क्षेत्र को कोविड-19 के लक्षण वाले व्यक्तियों के लिए नामित किया जाना है। 


आदेशों में कहा गया है, "अस्पतालों को स्पष्ट रूप से कोविड-19 उप-संस्करण जेएन.1 के लक्षण प्रदर्शित करने वाले किसी भी व्यक्ति को प्रवेश या उपचार से इनकार करने से प्रतिबंधित किया गया है।"

Comments0

Type above and press Enter to search.