BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : हरियाणा विधानसभा का घेराव करने जा रहे युवाओं को पुलिस ने लिया हिरासत में, किसान नेता रवि आजाद मौके पर पहुंचे

Haryana Protest


Haryana News : हरियाणा के पंचकुला में कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीईटी), टीजीटी, ग्रुप सी और ग्रुप जी के अभ्यर्थियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और विधानसभा का घेराव किया।


प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात किया था, ताकि कोई शरारती तत्व हंगामा न कर सके। पंचकुला से चंडीगढ़ के लिए निकले प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रास्ते में ही रोक दिया। 


जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो पंचकुला पुलिस कई बसें लेकर मौके पर आई और प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।


दरअसल, प्रदर्शनकारी राज्य की विभिन्न सरकारी भर्ती प्रक्रियाओं को जल्द पूरा करने की मांग कर रहे हैं। हरियाणा सीईटी के 32000 पदों, ग्रुप सी और डी के 13500 पदों और टीजीटी के 7471 पदों पर भर्ती जल्द पूरी करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी 7 नवंबर से पंचकुला में धरना स्थल पर धरना दे रहे हैं। 


टीजीटी अभ्यर्थियों का कहना है कि उनकी भर्ती के नतीजे काफी समय से लंबित हैं और उनकी मांग है कि जल्द से जल्द नतीजे जारी कर उन्हें ज्वाइनिंग दी जाए।


शुक्रवार को सभी अभ्यर्थी हरियाणा विधानसभा का घेराव करने के लिए पंचकुला के सेक्टर 5 स्थित धरना स्थल पर एकत्र हुए थे। इस बीच, उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, पंचकुला पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को नोटिस देकर सड़कों पर न निकलने और सार्वजनिक शांति भंग न करने को कहा।


इस बीच, हरियाणा युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा और किसान नेता रवि आजाद मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया। मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिसकर्मियों और भारतीय किसान यूनियन हरियाणा युवा के प्रदेश अध्यक्ष रवि प्रसाद के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

Comments0

Type above and press Enter to search.