BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

कालांवाली के किसान की बेटी बनीं देश के 8 टॉप शूटरों में सबसे छोटी उम्र की खिलाड़ी, ओवर ऑल मिला 17वीं रैंक

jasmin kaur


Naya Haryana : हरियाणा के सिरसा जिले के गांव कालांवाली के किसान प्रकाश सिंह चहल और दर्शन कौर की बेटी जैसमीन कौर ने भारत के ग्रुप-ए लेवल के ट्रायल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑल ओवर 17वां रैंक हासिल किया है। 


अपने प्रतिभाशाली प्रदर्शन के कारण अब वह देश की तरफ से खेलने वाले सीनियर टॉप 8 शूटरों में शामिल हो गई है। कालांवाली के चैतन्य टैक्नो स्कूल में कक्षा ग्यारवीं की पढ़ाई कर रही जैसमीन कौर ने अपनी कड़ी मेहनत से मात्र 16 वर्ष की उम्र में यह मुकाम हासिल किया है और टॉप 8 शूटरों में सबसे कम उम्र की शूटर बनी है। 


इस सफलता पर शूटर जैसमीन कौर के मां-बाप, कोच शूटर मनजीत कौर, स्कूल प्रिंसीपल डॉ. इंद्रजीत पाल कौर और शहरवासियों ने बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।


ओलंपियन शूटर एकेडमी के संचालक संदीप वर्मा व कोच शूटर मनजीत कौर ने बताया कि जैसमीन कौर स्कूल स्तर पर, खंड स्तर पर, राज्य स्तर पर और राष्ट्रीय स्तर पर लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करती आ रही है। 


इसी की बदौलत उसने इंडिया टीम के ग्रुप बी के ट्रायल के लिए चयनित हुई और एक साल ग्रुप बी में रहने के बाद उसका ग्रुप ए में चयन हो गया और वह देश के टॉप 50 शूटरों में शामिल हो गई।


उन्होंने बताया कि गत 23 व 24 दिसंबर को दिल्ली की करणी सिंह शूटिंग रेंज में ग्रुप ए के ट्रायल आयोजित किए गए। ट्रायल के पहले दिन जैसमीन कौर ने टॉप 50 में से 18वां रैंक हासिल किया। 


जबकि दूसरे दिन उसने टॉप 50 में से चैथा रैंक हासिल किया। जिसके चलते प्रतियोगिता में उसने ऑलओवर 17वां रैंक हासिल किया।

Comments0

Type above and press Enter to search.