BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

हरियाणा में शराब घोटाले की न सीबीआई और न ईडी से जांच करा रहे : अनुराग ढांडा

 




Anurag dhanda


कैथल/चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने शुक्रवार को गुहला के गांव कांगथली में जनसभा की। उन्होंने कहा कि अब आम आदमी खड़ा हो गया है। 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। क्योंकि पिछले 57 सालों से ये लुटेरे हरियाणा को नौच नौच कर खा गए। सभी भ्रष्टाचारी 57 साल से प्रदेश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। इन्होंने जनता के लिए कोई काम नहीं किया, न स्कूल अच्छे बने, न अस्पताल, न 24 घंटे बिजली मिलती, न पानी मिलता और ने सड़कें अच्छी बनी। इसलिए अब आम आदमी सरकार चलाने को तैयार है।


उन्होंने कहा दूसरी पार्टियों वाले रणनीति बनाते हैं कि आम आदमी पार्टी हमारे खिलाफ चुनाव लड़ेगी। इनको पता ही नहीं है कि आम आदमी पार्टी को तो केवल चुनाव निशान है चुनाव तो आम आदमी लड़ता है। इसलिए ये हमारा मुकाबला नहीं कर सकते। लोकतंत्र में आम आदमी सब कुछ है, जब आम आदमी खड़ा हो जाता है तो राजनीतिक पार्टियों की जमानत जब्त हो जाती है ये हमने दिल्ली और पंजाब में करके दिखाया और 2024 में पूर्ण बहुमत से एकतरफा आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएंगे। क्योंकि प्रदेश का हर आदमी इन पार्टियों से तंग आ चुके हैं।


उन्होंने कहा कि भाजपा में किसी मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायक की नहीं चलती। दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल 83 हजार बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा करवा चुके हैं, उनकी नकल करके जब हरियाणा में अमित शाह आए तो उन्होंने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की घोषणा की, लेकिन नकल के लिए अकल की जरुरत पड़ती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में अनाउंस होने के बाद पंजाब सरकार की तरफ से तीर्थ यात्रा के लिए ट्रेन रवाना कर दी और अगले 95 दिनों में 53 हजार पंजाब के बुजुर्ग तीर्थ यात्रा पर जाएंगे। जबकि हरियाणा में एक भी तीर्थ यात्री खट्टर सरकार की अनाउंस की गई योजना में तीर्थ दर्शन करने के लिए नहीं गया है और न अभी तक कोई योजना है कि कब भेजेंगे। यानी घोषणा के बाद भी हरियाणा सरकार योजना को जमीन पर लागू नहीं कर पा रही है। 


उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर ने 22 जिलों जनसंवाद कार्यक्रम किए, उसमें नगर निगम से 1694 शिकायतें मिली उनमें से 1532 शिकायतें अभी तक पेंडिंग हैं। यदि मुख्यमंत्री कार्यालय जनता के काम नहीं कर पा रहा, इसका मतलब मुख्यमंत्री खट्टर का जनसंवाद पूरी तरह से फेल हो गया। उसके बाद गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज आते हैं, अनिल विज ने पूरी रिसर्च करके 372 पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड करने के आदेश दिए थे, लेकिन आज तक सस्पेंड नहीं हुए। यदि किसी प्रदेश का गृहमंत्री अपने ही अधीन आने वाली पुलिस से ठीक से ड्यूटि न करने वाले 372 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड नहीं करा पा रहे तो इसका मतलब गृह मंत्रालय काम नहीं कर पा रहा। इसके अलावा उनके स्वस्थ्य मंत्रालय में पिछले 56 दिनों में सिर्फ 2 फाइलें पास हुई हैं। उन्होंने कहा कि अनिल विज के स्वास्थ्य मंत्रालय में अलग अलग प्रोजेक्ट से संबंधित 2500 फाइलें पेंडिंग है। इसका मतलब अनिल विज स्वास्थ्य मंत्रालय भी नहीं चला पा रहे हैं।


उन्होंने कहा कि आबकारी मंत्री का काम देखें तो जो डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के अधीन आता है। पूरे प्रदेश ने देखा कि यमुनानगर में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मोत हो गई। लेकिन इनके कान पर जूं तक नहीं रेंगी। इससे पहले पानीपत, सोनीपत और सिरसा में भी मामले सामने आए थे। लेकिन न सीबीआई से और न ईडी से जांच करा रहे। सारी सीबीआई और ईडी दिल्ली में छोड़ दी कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करलो। उन्होंने कहा कि जब रिकॉर्ड चेक किया गया तो सरकारी स्टॉक से 9 लाख बोतलें गायब मिली। क्या इन बोतलों में नलकी शराब परोसी जा रही है। इसका मतलब डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी अपने विभाग में अपनी जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह फेल हुए हैं। 


उन्होंने कहा कि उसके बाद शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर आते हैं, वो कहते हैं कि हरियाणा के स्कूलों का दिल्ली के स्कूलों के साथ तुलना कर लीजिए, जब आम आदमी पार्टी ने उनको हरियाणा के किसी भी स्कूल में विजिट करने की तो वे भाग खड़े हुए। उन्होंने कहा कि सच छिपाने से नहीं छिपता। हरियाणा एवं पंजाब हाईकोर्ट के आदेश से ये साफ हो गया जब 5 लाख रुपए का जुर्माना हरियाणा सरकार पर लगाया। जिस कारण लगाया वो बहुत ही शर्मनाक है। प्रदेश के 538 सरकारी स्कूलों में लड़कियों के लिए अलग शौचालय नहीं है और 1047 स्कूलों में लड़कों के शौचालय नहीं है। 236 स्कूलों में बिजली कनेक्शन ही नहीं है और प्रदेश के 131 सरकारी स्कूलों में पीने के पानी की सुविधा नहीं है। हरियाणा के स्कूलों में ना टीचर है ना ही स्टाफ व बाकी फैसिलिटी है। यानी शिक्षा मंत्री भी इस सरकार में अपना काम ठीक से नहीं कर पा रहे हैं। 


इसके अलावा उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री जेपी दलाल को किसानों के लिए कृषि मंत्री बनाया गया है। उनका काम था किसानों को मुआवजा दिलाना, पोर्टल का सही तरीके से चालु कराना ताकि किसान अपनी फसल का पंजीकरण सही तरीके से कर सके, किसानों को समय पर खाद उपलब्ध कराना। लेकिन इनमें से एक भी काम नहीं किया, अभी तक भी बारिश से खराब हुई फसलों का मुआवजा नहीं मिला और हिसार-सिरसा के क्षेत्र में तो इंश्योरेंस ही नहीं करा पाए। इसका मतलब कृषि मंत्री को जो काम थे वो काम नहीं कर पा रहा, कृषि मंत्री किसानों की बहन बेटियों पर गलत बयानबाजी कर रहे हैं। ये अशोभनीय है, कृषि मंत्री को माफी मांगनी पड़ेगी।


उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार से पहले बिजली विभाग में 1850 करोड़ रुपए का घाटा था। आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर 90% घरों में बिजली मुफ्त करदी। इसके बाद भी बिजली विभाग 550 करोड़ रुपए मुनाफे मे चल रहा है। दिल्ली में भी सरकार घाटे में चलती थी, वहां भी बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य मुफ्त किया। आज पूरे हिंदुस्तान में आम आदमी पार्टी की सरकार मुनाफे में चल रही है। इसका मतलब ये लोग भ्रष्टाचार में पैसा खाते थे। उन्होंने कहा सीएम खट्टर कहते हैं कि आम आदमी पार्टी वाले मुफ्तखोर हैं। सीएम खट्टर को बिजली मुफ्त, पानी मुफ्त, गाड़ी मुफ्त, बंगला मुफ्त, हवाई टिकट मुफ्त मिलती है। सीएम खट्टर सबसे बड़े मुफ्तखोर हैं। भाजपा के नेताओं और मंत्रियों को मुफ्त सुविधा मिले तो ठीक, यदि आम आदमी को 300 यूनिट बिजली भी मुफ्त मिले तो इनके पेट में दर्द हो जाता है। 


उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इमानदारों की पार्टी है, पंजाब में एक मंत्री ने भ्रष्टाचार करने की कोशिश की थी। मुख्यमंत्री ने उनको मंत्री पद से हटाकर जेल भेज दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आजाद हिंदुस्तान की सबसे निकम्मी सरकार है। इन्होंने लोगों के खाने पर भी टैक्स लगा रखा है। यदि आम आदमी को थोड़ा सा भी किसी योजना का फायदा मिल जाए तो इनको दिक्कत हो जाती है, क्योंकि वो पैसा इनको खाना था। आम आदमी पार्टी ने कहा कि ये पैसा लोगों तक जाएगा, इसलिए ये लोग परेशान हैं और केजरीवाल को जेल में डालना चाहते हैं। इन्होंने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेताओं से सैकड़ों छापे मारने के बावजूद एक रुपए का भी कालाधन बरामद नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि जब मोदी प्रधानमंत्री बनने वाले थे तो पूरा गुजरात उनके साथ खड़ा हो गया था। लेकिन अब प्रदेश की जनता हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल का साथ देगी। 2024 में इनेलो, जजपा, कांग्रेस और भाजपा का सुपड़ा साफ होगा।


इस मौके पर अमरेंदर सिंह, गज्जन सिंह, सुमित हिंदुस्तानी, एडवोकेट राकेश, आयुष खटकड़, जगतार सिंह, गेहल सिंह संधू, जितेन्द्र, मीना सैनी, बलबीर सजूमा और मालविंदर मौजूद रहे।

Comments0