BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष का बड़ा ऐलान, गरीब परिवारों को घर की छत पक्की करने के लिए मिलेंगे एक-एक लाख रुपये

Gyan Chand Gupta


Haryana News : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकुला विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गांवों के गरीब लोगों को अपने घरों की छतें ठीक या पक्की करवाने के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 50 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने का ऐलान किया है। 


यह ऐलान विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने गांव बूंगा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित विकास भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में की।


विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पंचकुला विधानसभा के 20 गांवों में 50 घरों की छत बनाने के लिए एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। यह राशि वे अपने स्वैच्छिक कोष से वहन करेंगे। जल्द ही खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी (बीडीपीओ), संबंधित गांव के सरपंच और सामाजिक कार्यकर्ता की तीन सदस्यीय कमेटी गठित की जाएगी।


यह तीन सदस्यीय कमेटी इन गांवों का दौरा कर नुकसान का जायजा लेगी और अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि रिपोर्ट में वास्तविक नुकसान के आधार पर मकान मालिक को छत लगवाने के लिए एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी।


राशि दो किस्तों में दी जायेगी


यह आर्थिक सहायता 50-50 हजार रुपये की दो किस्तों में दी जाएगी। उन्होंने कहा कि नुकसान का सही आकलन करने में संबंधित गांव के सरपंच की अहम भूमिका होगी। इससे पहले भी ज्ञानचंद गुप्ता कई मौकों पर गरीबों और जरूरतमंदों की मदद कर चुके हैं।

Comments0

Type above and press Enter to search.