BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Weather Update : हरियाणा और राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बूंदाबादी, जानें आगे का मौसम का हाल


Naya Haryana Weather Report

Naya Haryana Weather Report :
हरियाणा में मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिल रहा है, कई इलाकों में सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है तो कई इलाकों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं।


अगले 10 दिनों का मौसम कैसा रहेगा?


मौसम विभाग के मुताबिक 7 नवंबर को एक सिस्टम पहाड़ों की ओर आ रहा है जो कुछ दिनों तक पश्चिमी हिमालय के ऊपर रहेगा। हालांकि मैदानी इलाकों पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।


 9 और 10 तारीख के आसपास, इसकी प्रेरित प्रणाली राजस्थान के कुछ हिस्सों में कुछ वर्षा की गतिविधियाँ दे सकती है। हालाँकि, इस सिस्टम के कारण उत्तर भारत की पहाड़ियों पर कुछ अच्छी वर्षा हो सकती है।


मौसम प्रणाली:


जम्मू-कश्मीर के ऊपर बना पश्चिमी विक्षोभ पूर्व की ओर बढ़ रहा है। 7 नवंबर की रात तक एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचेगा। एक चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम मध्य अरब सागर के ऊपर समुद्र तल से 1.5 से 3.1 किमी ऊपर स्थित है।


श्रीलंका और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।


अगले 24 घंटों के दौरान संभावित मौसम गतिविधि


अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, तटीय कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है।


लक्षद्वीप, रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़, ओडिशा में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश और झारखण्ड के कुछ हिस्से में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। 


हमें दिल्ली वायु गुणवत्ता सूचकांक में किसी सुधार की उम्मीद नहीं है। दिल्ली और एनसीआर में वायु प्रदूषण गंभीर श्रेणी में रहेगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.