BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Weather Update Today : मौसम विभाग का अलर्ट, नया पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय, होगी झमाझम बारिश

Weather Update Today


IMD Weather Alert: पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर गहरा दबाव लगभग 20 किमी प्रति घंटे की गति के साथ उत्तर-पूर्व दिशा में बढ़ रहा है, यह एक चक्रवाती तूफान मिधिली में बदल गया है और आज 17 नवंबर को सुबह 05:30 बजे पर केंद्रित है। उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी।


अक्षांश 20.1 डिग्री उत्तर और देशांतर 88.5 पूर्व के निकट, पारादीप से लगभग 190 किमी पूर्व, दीघा से 200 किमी दक्षिण-दक्षिणपूर्व और खुप्पारा (बांग्लादेश) से 200 किमी दक्षिण पश्चिम।


इसके रात या 18 नवंबर की सुबह के दौरान 60-70 किमी प्रति घंटे से लेकर 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवा के साथ खुपापारा के पास बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना है।


उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इस चक्रवाती परिसंचरण से उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर चक्रवात से जुड़े चक्रवाती परिसंचरण तक एक ट्रफ फैली हुई है।


पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है


पिछले 24 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिणी तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हुई। आंतरिक तमिलनाडु, लक्षद्वीप, तटीय ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश हुई।


दिल्ली और एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक गंभीर से खतरनाक श्रेणी में बना हुआ है।


अगले 24 घंटों के दौरान संभावित मौसम गतिविधि


अगले 24 घंटों के दौरान त्रिपुरा में मध्यम से भारी बारिश संभव है। दक्षिणी असम, मणिपुर, मिजोरम और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।


अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। ओडिशा के उत्तरी तट और गंगीय पश्चिम बंगाल में छिटपुट हल्की बारिश संभव है। दिल्ली और एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक गंभीर श्रेणी में रहेगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.