BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा, डेटशीट को लेकर अड़े छात्र

Sirsa Student Protest


Haryana News : सिरसा में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय से संबद्धित कॉलेजों के छात्रों ने शुक्रवार दोपहर विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर हंगामा किया। इस दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। छात्रों की मांग है कि यूनिवर्सिटी द्वारा जारी की गई डेटशीट को आगे किया जाए।

प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने कहा कि यूनिवर्सिटी ने 3 दिन पहले परीक्षा की डेटशीट जारी की थी। उन्हें परीक्षा की तैयारी के लिए कम से कम 10 से 15 दिन का समय देना चाहिए, ताकि वे पेपर के विषय की अच्छे से तैयारी कर सकें।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने बच्चों को परीक्षा की तैयारी के लिए कोई समय नहीं दिया है। कुछ दिन पहले ही यूथ फेस्टिवल का समापन हुआ।

सभी छात्र यूथ फेस्टिवल की तैयारी में लगे हुए थे और ऐसे में यूनिवर्सिटी प्रशासन उन्हें तीन दिन पहले ही डेटशीट दे देता है कि उनकी परीक्षाएं तीन दिन बाद शुरू होंगी। 

छात्रों को आज कंट्रोलर से मिलना था, लेकिन कंट्रोलर ने मिलने से साफ इनकार कर दिया और कहा कि अगर उन्होंने यूनिवर्सिटी के अंदर और बाहर प्रदर्शन किया तो वे पुलिस बुलाकर उन्हें भगा देंगे। छात्रों का कहना है कि वे शहीद भगत सिंह की विचारधारा से प्रेरित हैं, इसलिए पुलिस से नहीं डरते।

इसी को लेकर चौ देवीलाल यूनिवर्सिटी से संबद्ध सभी कॉलेजों के छात्र यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर पहुंचे और यूनिवर्सिटी की तानाशाही के खिलाफ प्रदर्शन किया। छात्रों की मांग है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन जारी डेटशीट को स्थगित करे और छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए कम से कम 10 दिन का समय दे।

Comments0

Type above and press Enter to search.