BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Spurious Liquor Case: खरीदा गया इथेनॉल 6,000 लीटर शराब बनाने के लिए पर्याप्त, मोनू राणा को प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी अंबाला पुलिस

Spurious Liquor Case


Naya Haryana News, अम्बाला: हरियाणा में नकली शराब निर्माण मामले के मुख्य आरोपी अंकित द्वारा खरीदा गया 2,000 लीटर औद्योगिक-ग्रेड इथेनॉल (विशेष विकृत स्पिरिट) का स्टॉक लगभग 6,000 लीटर शराब का उत्पादन करने के लिए पर्याप्त था।


करनाल में सैनिटाइजर निर्माण इकाई के मालिक, जहां से उन्होंने 2 लाख रुपये की लागत से औद्योगिक-ग्रेड इथेनॉल के 10 ड्रम खरीदे थे, उन्हें पता था कि अंकित शराब तैयार करेगा, और फिर भी, उन्होंने उसे स्टॉक बेच दिया।


पुलिस विभाग के सूत्रों ने कहा, “2,000 लीटर का स्टॉक 6,000 लीटर शराब बनाने के लिए पर्याप्त था, जो लगभग 667 पेटी शराब है। ऐसे मामलों में, आरोपी एक स्रोत पर निर्भर नहीं होते हैं या निरंतर आपूर्ति के आश्वासन पर काम नहीं करते हैं। वे एक स्रोत से स्टॉक सुरक्षित करने के बाद अन्य स्रोतों का पता लगाते हैं। 


अंकित ने सैनिटाइजर फैक्ट्री के मालिक अंशुल गर्ग से मुलाकात की और उन्हें बताया कि वह अपने स्टॉक से शराब का निर्माण करेंगे और उनसे यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि कोई अन्य रसायन नहीं मिलाया गया है, लेकिन अंशुल ने अंकित को बताया कि इसमें केवल कुछ रंग मिलाए गए हैं।


सूत्रों ने के मुताबिक “अंशुल को गिरफ्तार कर लिया गया और जेल भेज दिया गया है। पिछली बार जब अंकित को 2021 में साहा में शराब बनाते हुए पकड़ा गया था, तो उसने शाहाबाद के एक ढाबे पर खड़े कुछ टैंकरों से कच्चा माल खरीदा था”।



औद्योगिक-ग्रेड इथेनॉल उपभोग के लिए उपयुक्त नहीं है। आरोपियों ने 200 पेटी शराब बनाने का दावा किया था, लेकिन जब उन्हें जहरीली शराब से हुई मौतों के बारे में पता चला तो उन्होंने सबूत नष्ट करने के लिए कई पेटियां और इथेनॉल का भंडार जला दिया।


जानकारी के मुताबिक शराब करीब एक हजार रुपये प्रति पेटी बिकी। अंकित का गैंगस्टर मोनू राणा, जिसने उसे अवैध विनिर्माण सेटअप स्थापित करने और वितरण नेटवर्क में मदद की थी, के साथ एक सौदा किया था कि वे वितरकों की कटौती के बाद लाभ साझा करेंगे।


अंबाला पुलिस आगे की जांच और तथ्यों की पुष्टि के लिए मोनू राणा को प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी।

Comments0

Type above and press Enter to search.