BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : हरियाणा के सिरसा में फसल पंजीकरण में हुई धौखाधड़ी, सीएम खट्टर के संज्ञान में मामले लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई

Sirsa News Live


Haryana News , कालांवाली: भारतीय किसान एकता ने लखविंदर सिंह औलख की अध्यक्षता में कालांवाली में बैठक की, जिसमें गांव देसूखुर्द में फसल पंजीकरण में हुई धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई न होने पर नाराजगी जताई। औलख ने कहा कि मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल में देसूखुर्द गांव के कई किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल का पंजीकरण धोखे से अधिकारियों की मिलीभगत से पलवल क्षेत्र के लोगों ने अपने नाम करवा लिया है, जिसको लेकर रोड़ी थाना में 13 अक्टूबर 2023 को रपट दर्ज करवाई थी। 


29 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के सिरसा दौरे के दौरान उनके संज्ञान में भी यह मामला लाया गया था और दोषियों पर कार्रवाई करवाने को लेकर मांग पत्र भी सौंपा गया था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी व किसानों को इंसाफ मिलेगा, लेकिन डेढ़ महीने से ऊपर का समय बीत जाने के बाद भी आज तक रोड़ी थाना में एफआइआर दर्ज नहीं की गई है। इसमें यह अंदेशा है कि या तो अधिकारी मुख्यमंत्री की परवाह नहीं करते या फिर धोखेबाजों की पहुंच ऊपर तक है। 



औलख ने कहा कि दोषियों ने देसूखुर्द गांव में सैकड़ों एकड़ में बाजरे का पंजीकरण करवाया है। इन धोखेबाजों के साथ कालांवाली के नायब तहसीलदार भी मिले हुए हैं, जिसने देसूखुर्द में बाजरे की फसल के पंजीकरण को वेरिफाई करके मोहर लगा दी। पटवारी ने भी गिरदावरी में बाजरे की फसल नहीं दिखाई है।


लाभ सिंह, बलकरण सिंह, कारा सिंह, आत्मा सिंह, गुरचरण सिंह, गुरजीत सिंह, इंदर सिंह इत्यादि किसानों ने अपनी फसल का पंजीकरण करवाना चाहा तब उनको पता चला कि उनकी फसल का पंजीकरण कोई और ही करवा गया है और उसमें बाजरे की फसल दिखाई गई है।


किसानों ने पंजीकरण में उनके साथ हुई धोखाधड़ी की बात बीकेई प्रदेश अध्यक्ष लखविंदर सिंह औलख को बताई, जिस पर संज्ञान लेते हुए बीकेई के कालांवाली हलका प्रधान नथा सिंह झोरड़ रोही ने किसानों को साथ लेकर रोड़ी थाना में रपट दर्ज करवाई थी। इस मौके पर कालांवाली प्रधान नथा सिंह झोरड़ रोही, खुशदीप सिद्धू हैबूआना, लाभ सिंह देसूखुर्द, गुरमेल सिंह, जगप्रीत सिंह, दर्शन सिंह, नछत्तर सिंह, सिमरजीत सिंह, दविंदर सिंह, जगजीत सिंह, अंग्रेज सिंह मौजूद रहे।


Comments0

Type above and press Enter to search.