BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

School Closed in Panipat : पानीपत में कल से सभी प्राइमरी स्कूल बंद, इन कामों पर भी लगाई गई रोक

School Closed in Panipat


School Closed in Panipat : हरियाणा के पानीपत में बढ़ते प्रदूषण के चलते सभी प्राइमरी स्कूलों को बद करने का आदेश जारी किया गया है। डीसी वीरेंद्र कुमार दहिया ने 8 नवंबर से प्री नर्सरी से पांचवी कक्षा तक स्कूलों में कक्षाएं न लगाए जाने के आदेश जारी किए हैं।


डीसी ने ये निर्देश मंगलवार को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष पी राघवेंद्र राव से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बातचीत करने के बाद दिए।


उन्होंने बताया कि एयर क्वालिटी इंडेक्स में लगातार बढ़ोतरी होने से ग्रैप के स्टेज 4 की स्थिति आ गई है। अत्यंत गंभीर श्रेणी की स्थिति बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव का अंदेशा बना हुआ है। यह आदेश जिला के सभी निजी व सरकारी शिक्षण संस्थाओं में आगामी आदेशों तक प्रभावी रहेंगे।


सभी निर्माण कार्य जिला में बंद


डीसी वीरेंद्र कुमार दहिया ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से कहा कि सभी औद्योगिक संस्थानों में यह सुनिश्चित किया जाए कि अधिकृत रूप से इंधन ही उपयोग में लाया जाए। सभी निर्माण कार्य जिला में बंद किए जाएं। उन्होंने कहा कि सरकारी बिल्डिंग के निर्माण कार्य भी वर्तमान में आगामी आदेशों तक बंद किए गए हैं।


इससे पहले बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए अब रोहतक में सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। 


यहां के डीसी ने आदेश जारी कर  कहा है कि 8 नवंबर से प्राइमरी स्कूलों की छुट्टी रहेगी। डीसी ने आदेश जारी करते हुए निर्देश दिए कि पहली कक्षा से पांचवीं कक्ष तक के विद्यालय आगामी आदेशों तक बंद रहेंगे। वहीं आंगनबाड़ी केंद्र एवं प्ले स्कूल भी बंद रहेंगे। 


वहीं कैथल में बढ़ रहे वायु प्रदूषण के स्तर को देखते हुए डीसी प्रशांत पंवार ने डीईओ को नर्सरी से पांचवीं तक के स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं।


इन आदेशों में डीसी ने डीओए रविंद्र चौधरी से कहा कि वह अपने स्तर पर मौसम को देखते हुए स्कूलों को बंद करने का फैसला लें। 


इस पर डीओए ने पहली से 5वीं कक्षा तक के बच्चों की आठ से 10 नवंबर तक अवकाश की घोषणा की है।



जींद में भी 5वीं क्लास यानी प्राइमरी स्कूल तक छुटि्टयां कर दी गई हैं। जींद के डीसी इमरान रजा ने इस बारे में आदेश जारी किए।

गुरुग्राम, फरीदाबाद और झज्जर में तो आज से स्कूल बंद कर दिए गए हैं। यह आदेश नर्सरी से प्राइमरी तक के स्कूलों पर लागू होगा।

गुरुग्राम के डीसी निशांत यादव ने कहा कि यह आदेश कल से सभी प्री-स्कूल, प्री-प्राइमरी और प्राइमरी स्कूलों पर लागू होगा।

Comments0

Type above and press Enter to search.