BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Haryana News : हरियाणा के मक्का किसान ध्यान दे, 15 नंवबर तक खुली रहेगी मंडिया

Haryana News


Naya Haryana News: हरियाणा में हैफेड द्वारा मक्के की खरीद जारी है। इसके लिए राज्य सरकार ने 11 जिलों में 19 मंडियां/क्रय केंद्र खोले हैं। हैफेड ने निर्देश जारी कर किसानों से अपील की है कि जो किसान अब तक अपनी फसल नहीं बेच पाए हैं, वे 15 नवंबर तक अपनी फसल मंडी में ला सकते हैं।


इस संबंध में जानकारी देते हुए हैफेड के प्रवक्ता ने बताया कि हैफेड एक सहकारी संघ है जो हरियाणा के किसानों से गेहूं, धान, मक्का, सरसों, बाजरा, सूरजमुखी, चना, मूंग आदि की खरीद करने वाली हरियाणा की सबसे बड़ी राज्य खरीद एजेंसी बन गई है। 


हैफेड ने भारत सरकार के उचित औसत गुणवत्ता (एफएक्यू) विनिर्देशों के अनुरूप न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर मक्का की खरीद के लिए पहले ही आवश्यक निर्देश जारी कर दिए हैं।


प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार मक्के की खरीद के लिए अम्बाला शहर, नारायणगढ़, मुलाना, शहजादपुर, फतेहाबाद, जिदान, कैथल, करनाल, लाडवा, पिहोवा, शाहबाद, बाबैन, पंचकुला, बरवाला, रायपुर रानी, पानीपत, खरखौदा, जगाधरी और सिरसा सहित 19 मंडियां/क्रय केंद्र खोले गए हैं।


जो किसान फसल बेचने में असमर्थ हैं, वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए भारत सरकार द्वारा निर्धारित मानदंडों के अनुसार 15 नवंबर, 2023 तक अपनी मक्का उपज मंडियों/खरीद केंद्रों में ला सकते हैं।

Comments0

Type above and press Enter to search.