BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

75 फीसदी आरक्षण रद्द होने पर किरण चौधरी ने बीजेपी-जेजेपी पर बोला हमला, कहा- युवाओं से हुआ धोखा

Kiran Chaudhary


चंडीगढ़: हरियाणा की पूर्व नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता व विधायक किरण चौधरी ने 75 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर बीजेपी-सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी सरकार ने युवाओं को धोखा दिया है। 


किरण ने कहा कि निजी क्षेत्र में नौकरियों में आरक्षण का वादा करके उन्हें गुमराह किया। इस आदेश को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था।


उन्होंने इसके लिए प्रदेश की बीजेपी और जेजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि अगर ऑर्डर ठीक से तैयार किया गया होता और सरकार ने इस मामले में ठीक से पैरवी की होती तो आज ये दिन नहीं होता। 


वह हरियाणा के स्थानीय बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत आरक्षण देने से संबंधित प्रावधान को खारिज करने के उच्च न्यायालय के फैसले पर प्रतिक्रिया दे रही थीं। यहां उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राज्य स्थानीय अभ्यर्थी नियोजन अधिनियम-2020 को असंवैधानिक करार दिया था।


किरण चौधरी ने कहा कि इस भाजपा-जजपा सरकार ने निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण देने का आदेश देकर युवाओं को गुमराह किया है। उन्होंने कहा कि सरकार को इसके लिए जिम्मेदारी तय करनी चाहिए। सरकार ने अपना पक्ष मजबूती से नहीं रखा। 


उन्होंने कहा कि यह सरकार की सबसे बड़ी विफलता है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस इस मामले को जनता के बीच ले जायेगी। सरकार की मंशा कभी भी हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने की नहीं रही है। यही कारण है कि हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है। युवाओं का सरकार से मोहभंग हो रहा है। इसलिए युवा दूसरे देशों की ओर पलायन कर रहे हैं।

Comments0

Type above and press Enter to search.