BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

Jind Sexual Assault Case: शिकायत करने आगे आई 142 छात्राएं, रोंगड़े खड़े कर देने वाले किए खुलासे- रिपोर्ट

Jind Sexual Assault Case


Haryana News :  जींद जिला प्रशासन द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति को 142 छात्राओं ने अपनी शारीरिक और मानसिक यातना का रोंगटे खड़े कर देने वाला खुलासा किया है।


उनके बयानों की विस्तृत रिपोर्ट शिक्षा विभाग को सौंप दी गई है। पीड़ितों की संख्या 60 से बढ़कर 142 हो गई है। सूत्रों ने कहा कि कई पीड़ितों ने अपनी छाती, जांघ और सिर पर शारीरिक प्रताड़ना का खुलासा किया, जबकि उनमें से कुछ ने और भी गंभीर यौन उत्पीड़न की जानकारी दी थी।


रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए, जींद के उपायुक्त एम इमरान रजा ने खुलासा किया कि एक एसडीएम और दो जिला शिक्षा अधिकारियों की अध्यक्षता वाली समिति ने 390 छात्रों के बयान दर्ज किए थे। 'कमेटी ने प्रथम दृष्टया प्रिंसिपल को दोषी पाया है। हमने अपनी सिफारिशों के साथ रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप दी है।' कम से कम 142 छात्रों ने उत्पीड़न का सामना करने के बारे में बयान दिया है या प्रिंसिपल को दूसरों को परेशान करते देखा है। 


लड़कियों को शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर करने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर डीसी ने कहा कि वह इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, "रिपोर्ट आगे की कार्रवाई के लिए राज्य सरकार को सौंप दी गई है।"



सूत्रों से पता चला कि समिति ने स्कूल का दौरा किया था और कक्षाओं के अंदर छात्रों के बयान दर्ज किए थे। एक सूत्र ने कहा, "लड़कियां साहसपूर्वक अपना बयान दर्ज कराने के लिए आगे आई थीं।"


उचाना उपमंडल के एसडीएम गुलजार मलिक की अध्यक्षता वाली कमेटी में जिला शिक्षा अधिकारी विजय लक्ष्मी और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ज्योति शामिल थीं। समिति के साथ बातचीत के दौरान लड़कियों ने प्रिंसिपल की कार्यप्रणाली का भयावह विवरण दिया।

Comments0

Type above and press Enter to search.