BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

IMD Weather Alert : मौमस विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक होगी भारी बारिश

IMD Weather Alert


IMD Weather Alert : राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में हवा जहरीली हो गई है। दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम आदि का AQI लेवल काफी ऊपर पहुंच गया है। इससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है।


इस बीच दक्षिण भारत में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि 4 से 8 नवंबर के बीच दक्षिण प्रायद्वीप में भारी बारिश होने वाली है। तमिलनाडु में भी पांच दिनों तक भारी बारिश होगी।


अगले 24 घंटों में बदलेगा मौसम


पिछले 24 घंटों के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु और केरल में बहुत भारी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि 4-8 नवंबर को केरल और माहे, 4-7 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में भारी बारिश होगी।


इसके अलावा 4 से 6 नवंबर के बीच तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। अगले सात दिनों के लिए अंडमान और निकोबार में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।


अगले 10 दिनों का मौसम


7 नवंबर की रात से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है। 7 से 9 नवंबर के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा, 9 नवंबर को उत्तराखंड में भी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। देश के बाकी हिस्सों में मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है।


Comments0

Type above and press Enter to search.