BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

ICC World Cup 2023 : सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, साउथ अफ्रीका से फाइनल से पहले फाइनल!

ICC World Cup 2023


Naya Haryana Sports : भारत की लगातार सातवीं जीत ने टीम को विश्व कप के सेमीफ़ाइनल में जगह पक्की कर दी। भारत। और श्रीलंका के बीचे खेला गया ये भारतीय गेंदबाजों ने एक तरफा कर दिया। भारत श्रीलंका को 302 रनों से हराया। 


भारत ने पहली पारी में 357/8 का शानदार स्कोर बनाया। लेकिन श्रीलंकाई, जो बिल्कुल अलग सतह पर बल्लेबाजी कर रहे थे, डरे हुए और आशंकित थे, और उनके सबसे बुरे सपने मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रित बुमरा थे। तीनों ने 42 रन देकर नौ विकेट लिए। 


श्रीलंकाई टॉप-5 ने दो रन जोड़े और टीम 19.4 ओवर में 55 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका ने पहली पारी की दूसरी गेंद पर दिन का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जब दिलशान मदुशंका ने कप्तान रोहित शर्मा को एक खूबसूरत ऑफ-कटर से बोल्ड किया, जिसने रोहित का ऑफ-स्टंप ले लिया। 


उसके बाद से श्रीलंका का प्रदर्शन ख़राब हो गया, जिसमें शुभमन गिल (92), विराट कोहली (88) और श्रेयस अय्यर (82) ने छोड़े गए कैचों या ख़राब क्षेत्ररक्षण का फायदा उठाकर भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाया।


इसके बाद बुमराह ने पहली ही गेंद पर पथुम निसांका को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। श्रीलंका के पांच बल्लेबाज बिना खाता खोले गिर गए।


भारतीय गेंदबाजी में शामी ने एक बार फिर 5 विकेट झटके। वहीं सिराज ने 3, बुमराह और जडेजा ने एक-एक विकेट झटके।


भारत का अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से है, जिसे कोलकाता में भारत को अब तक की सबसे कड़ी टक्कर देनी होगी।

Comments0

Type above and press Enter to search.