BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

15 वर्षीय हुनर सिंह ने रचा इतिहास, पहली नेशनल कार्टिंग चैंपियनशिप 2023 में किया पोडियम फिनिश

MECO FMSCI



Naya Haryana News : 15 वर्षीय सनसनी हुनर सिंह ने अपनी पहली MECO FMSCI नेशनल कार्टिंग चैंपियनशिप 2023 में इतिहास रचते हुए अपने पहले ही वर्ष में पोडियम फिनिश हासिल की।


हुनर, जो हरियाणा के गुड़गांव से हैं, एक ऐसे समुदाय का हिस्सा हैं, जिसमें मुख्य रूप से दक्षिण भारत के कार्टिंग प्रतिभागियों का वर्चस्व है और उत्तर भारत में कोई एफएमएससीआई-अनुमोदित ट्रैक नहीं है। 


ऐसे ट्रैक के अभाव के कारण बेंगलुरु में अभ्यास कर रहे थे। बेंगलुरु भारत का कार्टिंग केंद्र भी है। पिछले साल पसली में फ्रैक्चर के कारण वह 2022 नेशनल कार्टिंग चैंपियनशिप से बाहर हो गए थे।


चोट ने उनके लिए अतिरिक्त प्रेरणा का काम किया और उन्होंने फॉर्म में वापसी करते हुए दस में से सात चैंपियनशिप रेसों में पोडियम फिनिश हासिल की।


अपनी उपलब्धि पर उन्होंने कहा, "राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पोडियम पर खड़ा होना एक सपने के सच होने जैसा है। यह एक कठिन प्रतियोगिता थी, लेकिन मैं अपनी टीम बिरेल एआरटी इंडिया के अटूट समर्थन और मार्गदर्शन के लिए आभारी हूं।" 


मेरे कोच/प्रिंसिपल, प्रीतम, मेरे रेस इंजीनियर, अभि, ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैं अपने माता-पिता, विशेष रूप से अपने पिता को भी हार्दिक धन्यवाद देना चाहता हूं, जो इस अविश्वसनीय यात्रा के दौरान मेरे साथ रहे हैं।


Comments0

Type above and press Enter to search.