BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

HTET Admit Card 2023 : हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से ऐसे करें डाउनलोड

HTET Admit Card 2023


HTET Admit Card 2023: हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (बीएसईएच), भिवानी आज हरियाणा टीईटी (हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) में उपस्थित होने के लिए आवश्यक एडमिट कार्ड (HTET एडमिट कार्ड 2023) जारी। 


बोर्ड द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, अभ्यर्थी 24 नवंबर से परीक्षा तिथि तक अपना एडमिट कार्ड/रोल नंबर स्लिप डाउनलोड कर सकेंगे। आपको बता दें कि हरियाणा बोर्ड ने 2 और 3 दिसंबर को परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की है।



HTET एडमिट कार्ड 2023: एडमिट कार्ड कहां से और कैसे डाउनलोड करें?


ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने हरियाणा टीईटी 2023 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे दिसंबर की शुरुआत में आयोजित होने वाली परीक्षाओं में शामिल होने के लिए आज से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 


इसके लिए उम्मीदवारों को हरियाणा टीईटी की आधिकारिक वेबसाइट htet2023.in पर जाना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉग इन करना होगा, जिसके बाद उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।



HTET एडमिट कार्ड 2023: अगर एडमिट कार्ड में कोई गड़बड़ी है तो हेल्पलाइन पर संपर्क करें


अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवारों को उस पर दिए गए अपने व्यक्तिगत विवरण यानी नाम, पिता/माता का नाम, जन्मतिथि आदि की जांच करनी चाहिए। 


यदि इनमें किसी भी प्रकार की त्रुटि है, तो सुधार के लिए आपको तुरंत बीएसईएच हेल्पलाइन पर कॉल करके संपर्क करना चाहिए। नंबर 9358767113 या आधिकारिक ईमेल आईडी helpdeskhtet2023@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से।


HTET एडमिट कार्ड 2023: परीक्षा 2.30 घंटे की होगी


बीएसईएच द्वारा जारी हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा तीनों स्तरों (स्तर 1, स्तर 2 और स्तर 3) के लिए 2.30-2.30 घंटे की होगी। लेवल 1 यानी प्राथमिक स्तर पर पढ़ाने के लिए पात्रता निर्धारित करने के लिए बाल विकास और शिक्षाशास्त्र, भाषाएं (हिंदी और अंग्रेजी), सामान्य अध्ययन, गणित और पर्यावरण अध्ययन विषयों से कुल 150 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। 


प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित है और परीक्षा में कोई नकारात्मक अंकन नहीं है। लेवल 2 और लेवल 3 परीक्षा योजना के लिए अधिसूचना देखें।

Comments0

Type above and press Enter to search.