BSd0TSYiGpC7GSG9TpO6TpG7Td==

HSSC Group C Exam Date : 14 और श्रेणियों का परीक्षा कार्यक्रम जारी, देखें पूरा शेड्यूल

HSSC Group C Exam


HSSC Group C Exam : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप सी की लंबित भर्ती के बीच 14 और श्रेणियों का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षाएं 19 से 26 नवंबर तक आयोजित की जाएंगी। एचएसएससी के शेड्यूल के मुताबिक पीजीटी पंजाबी का लिखित पेपर 19 नवंबर को होगा।



परीक्षा सुबह 10.15 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी. सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट (बोल्स्टरिस्टिक), सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट (डॉक्यूमेंट), साइंटिफिक असिस्टेंट (बोल्स्टरिस्टिक) की परीक्षा 19 नवंबर को दोपहर 3.15 से 5 बजे तक होगी।


डार्क रूम असिस्टेंट परीक्षा 25 नवंबर को शाम की पाली में आयोजित की जाएगी. परीक्षा दोपहर 3.15 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगी. 26 नवंबर को लेबोरेटरी असिस्टेंट के लिए केमिस्ट्री, बैलिस्टिक्स, डॉक्यूमेंट, बायोलॉजी, सीरोलॉजी परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। ये परीक्षाएं सुबह की पाली में 10.15 बजे आयोजित की जाएंगी।


सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट के लिए बायोलॉजी, एसओजी, सीरोलॉजी की परीक्षा भी 26 नवंबर को होगी।


परीक्षा केंद्र का नाम केवल एचएसएससी द्वारा जारी एडमिट कार्ड पर ही अंकित होगा। परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जायेंगे. प्रत्येक प्रश्न के लिए पांच विकल्प होंगे, लेकिन यदि कोई अभ्यर्थी गोला खाली छोड़ देता है तो प्रति प्रश्न 0.95 अंक काट लिए जाएंगे।

Comments0

Type above and press Enter to search.